scorecardresearch
 

दिल्ली-NCR में 3 डिग्री तक लुढ़क सकता है पारा, मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

भारतीय मौसम विभाग ने ठंड को लेकर चेतावनी जारी की है और अगले दो दिन के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. बुधवार (13 जनवरी,2021) को न्यूनतम तापमान 3°C रह सकता है. 18 जनवरी तक दिल्ली-एनसीआर में अधिकतम तापमान 20°C से नीचे रहने का अनुमान है.

दिल्ली-एनसीआर में ठंड को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है.(फाइल फोटो) दिल्ली-एनसीआर में ठंड को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है.(फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • बुधवार (13 जनवरी,2021) को न्यूनतम तापमान 3°C रह सकता है
  • मौसम विभाग ने अगले दो दिन के लिए जारी किया ऑरेंज अलर्ट

दिल्ली- एनसीआर में लोगों को सर्दी की मार और झेलनी पड़ेगी. अगले दो दिन दिल्ली-एनसीआर में कड़ाके की ठंड पड़ने के आसार हैं. भारतीय मौसम विभाग ने ठंड को लेकर चेतावनी जारी की है और अगले दो दिन के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. बुधवार (13 जनवरी,2021) को न्यूनतम तापमान 3°C रह सकता है. 18 जनवरी तक दिल्ली-एनसीआर में अधिकतम तापमान 20°C से नीचे रहने का अनुमान है. वहीं, न्यूनतम तापमान इस दौरान 5°C रह सकता है.

इस दौरान दिल्ली-एनसीआर में घना कोहरा छाए रहने के भी आसार हैं. घने कोहरे के चलते यातायात के तमाम साधनों के संचालन में भी दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है. मौसम के बदलते रुख से लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है.

लिहाजा मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.वहीं, पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फबारी से थोड़ी राहत मिलने की उम्मीद है. इन इलाकों में 14 जनवरी तक मौसम खुलने के आसार हैं. मौसम विभाग के मुताबिक हरियाणा और राजस्थान भी शीतलहर की चपेट में है.

मौसम विभाग का अनुमान है कि उत्तर प्रदेश में 13 जनवरी 2021 तक कोहरा पड़ने के आसार हैं.वहीं, कर्नाटक में बारिश परेशानी का सबब बनी हुई है. बेमौसम बारिश के चलते कॉफी की फसल को भारी नुकसान पहुंचा है. वहीं मध्य  प्रदेश में बारिश के बादल छंटते नजर आ रहे हैं और यहां शीतलहर लौटने के अनुमान जताए गए हैं. यहां कुछ अगले कुछ दिनों में न्यूनतम पारा 3 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने के अनुमान हैं.

देखें- आजतक LIVE TV

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें