scorecardresearch
 

इमिग्रेशन सुविधा को बेहतर करने के लिए राजनाथ ने बुलाई बैठक

इमिग्रेशन व्यवस्था को बेहतर करने के लिए 2 हफ्ते पहले भी गृह सचिव राजीव गाबा की अगुवाई में एक मीटिंग हुई थी. इसमें IGI एयरपोर्ट पर टेक्नोलॉजी अपग्रेड करने, मॉडर्न इक्विपमेंट, अतिरिक्त स्पेस और प्रोफेशनल मैनपावर उपलब्ध कराने का भी फैसला किया गया था.

राजनाथ सिंह (फाइल) राजनाथ सिंह (फाइल)

एयरपोर्ट पर इमिग्रेशन सुविधा को बेहतर करने लिए गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने शुक्रवार को बैठक बुलाई है. इस बैठक में गृह सचिव राजीव गौबा, एयरपोर्ट के इमिग्रेशन अधिकारी, नागर विमानन सुरक्षा ब्यूरो (BCAS) के अधिकारी और CISF के अधिकारी मौजूद रहेंगे. बैठक में यात्रियों को इमीग्रेशन से होने वाली असुविधा को लेकर भी चर्चा होगी.

2 हफ्ते पहले भी हुई थी मीटिंग

बता दें, इमिग्रेशन व्यवस्था को बेहतर करने के लिए 2 हफ्ते पहले भी गृह सचिव राजीव गाबा की अगुवाई में एक मीटिंग हुई थी. इसमें IGI एयरपोर्ट पर टेक्नोलॉजी अपग्रेड करने, मॉडर्न इक्विपमेंट, अतिरिक्त स्पेस और प्रोफेशनल मैनपावर उपलब्ध कराने का भी फैसला किया गया था. IGI एयरपोर्ट को चलाने वाली दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड 15 नवंबर तक डिपार्चर एरिया में कम से कम 10 और इमिग्रेशन काउंटर के लिए जगह उपलब्ध कराएगी। गृहमंत्री इसी मामले पर काम की प्रोग्रेस रिपोर्ट लेंगे.

इससे पहले इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट (IGI) पर पैसेंजर्स की बढ़ती संख्या को देखते हुए 55 अतिरिक्त इमिग्रेशन काउंटर खोलने का फैसला लिया गया है. ये काउंटर 2018 की जनवरी तक खोल दिए जाने हैं. इसके साथ ही कर्मचारियों की संख्या में भी 1,800 की बढ़ोतरी की जाएगी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें