scorecardresearch
 

Delhi Weather: दिल्ली में खुशनुमा मौसम, अगले दो दिन होगी बारिश, जानिए IMD का क्या है अलर्ट

Delhi Weather Forecast: मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली में आज से अगले दो दिन हल्की बारिश हो सकती है. बादल छाए रहेंगे और 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी. दिल्ली में आज, 14 सितंबर को न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस जबकि अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है.

X
Delhi Weather Forecast Today 14 September 2022 mausam Delhi Weather Forecast Today 14 September 2022 mausam

Today Delhi Weather: दिल्ली में मौसम का मिजाज बदल रहा है. राष्ट्रीय राजधानी में आज (बुधवार) सुबह से ही मौसम सुहावना है. बादलों की आवाजाही के बीच हवा चल रही है, जिसकी वजह से तापमान में कमी आई है. मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक, दिल्ली में आज यानी 14 सितंबर को आंशिक तौर पर बादल छाए रहेंगे. साथ ही कुछ स्थानों पर हवाओं के साथ हल्की बारिश या बूंदाबांदी हो सकती है.

दिल्ली में सोमवार को हुई बारिश के बाद मंगलवार को तापमान में कुछ गिरावट आई और लोगों को उमस भरी गर्मी से मामूली राहत भी मिली. इस बीच मौसम विभाग (IMD) ने आज यानी बुधवार से दिल्ली-एनसीआर में मौसम बदलने और हल्की बारिश होने की संभावना जताई है. 

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक, दिल्ली में आज से अगले दो दिन हल्की बारिश हो सकती है. बादल छाए रहेंगे और 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी. दिल्ली में आज, 14 सितंबर को न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस जबकि अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस रह सकता है. 

Delhi Weather Forecast IMD Updates

राष्ट्रीय राजधानी में गुरुवार को तापमान में और गिरावट आने का अनुमान है. आईएमडी के अनुसार, इस दौरान अधिकतम तापमान सामान्य से 3 डिग्री कम 30 डिग्री सेल्सियस रह सकता है न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. दिल्ली के कुछ स्थानों पर 16 सितंबर तक हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. 

वहीं, प्रदूषण की बात करें तो केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (CPCB) के आंकड़ों के मुताबिक, दिल्ली का वायु गुणवत्ता सूचकांक यानी एयर क्वालिटी इंडेक्स (AQI) सुबह करीब 10 बजे 75 रिकॉर्ड किया गया जो कि 'संतोषजनक' श्रेणी में आता है.

बता दें कि शून्य से 50 के बीच एक्यूआई अच्छा, 51 से 100 के बीच संतोषजनक, 101 से 200 के बीच मध्यम, 201 से 300 के बीच खराब, 301 से 400 के बीच बहुत खराब और 401 से 500 के बीच एक्यूआई गंभीर माना जाता है.


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें