scorecardresearch
 

मनी लॉन्ड्रिंग केसः दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन की पत्नी को राहत, 1 लाख के निजी मुचलके पर मिली अंतरिम जमानत

दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन की पत्नी पूनम जैन के लिए राहत भरी खबर है. पूनम जैन को मनी लॉन्ड्रिंग केस में दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने बड़ी राहत दे दी है. राउज एवेन्यू कोर्ट ने सत्येंद्र जैन की पत्नी पूनम जैन को बड़ी राहत देते हुए अंतरिम जमानत दे दी है. राउज एवेन्य कोर्ट ने पूनम जैन को निजी मुचलके पर अंतरिम जमानत दे दी है.

X
सत्येंद्र जैन (फाइल फोटो) सत्येंद्र जैन (फाइल फोटो)

मनी लॉन्ड्रिंग केस में बंद दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन की पत्नी पूनम जैन के लिए राहत भरी खबर है. पूनम जैन को मनी लॉन्ड्रिंग केस में दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने बड़ी राहत दे दी है. राउज एवेन्यू कोर्ट ने सत्येंद्र जैन की पत्नी पूनम जैन को बड़ी राहत देते हुए अंतरिम जमानत दे दी है. राउज एवेन्य कोर्ट ने पूनम जैन को निजी मुचलके पर अंतरिम जमानत दे दी है.

सत्येंद्र जैन के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग केस की जांच कर रहे प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पूनम जैन को भी आरोपी बनाया है. ईडी की टीम पूनम जैन से पूछताछ भी कर चुकी है. पूनम जैन पर मनी लॉन्ड्रिंग केस में गिरफ्तारी की तलवार लटक रही थी. दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन की पत्नी पूनम जैन ने गिरफ्तारी से बचने के लिए राउज एवेन्यू कोर्ट में याचिका दायर की थी.

पूनम जैन की याचिका पर सुनवाई के बाद राउज एवेन्यू कोर्ट ने गिरफ्तारी से राहत दे दी है. राउज एवेन्यू कोर्ट ने पूनम जैन को एक लाख रुपये के निजी मुचलके पर अंतरिम जमानत दे दी है. इस मामले में अगली सुनवाई राउज एवेन्यू कोर्ट में अब 20 अगस्त को होगी. गौरतलब है कि मनी लॉन्ड्रिंग केस में ईडी ने सत्येंद्र जैन के साथ ही पूनम जैन को भी आरोपी बनाया है.

ईडी ने सत्येंद्र जैन के साथ ही उनकी पत्नी पूनम जैन, वैभव जैन, अंकुश जैन, सुनील कुमार जैन, अजीत कुमार जैन को भी आरोपी बनाया है. जांच एजेंसी ने अकिंचन डेवलपर्स प्राइवेट लिमिटेड, प्रयास इंफोटेक प्राइवेट लिमिटेड और जेजे आइडियल कंपनी को भी आरोपी बनाया है. सत्येंद्र जैन के अलावा वैभव और अंकुश जैन को भी ईडी पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है.

बता दें कि ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग केस में सत्येंद्र जैन को गिरफ्तार किया था जिसके बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने स्वास्थ्य विभाग का कार्यभार डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को सौंप दिया था.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें