scorecardresearch
 

नए साल पर आ रहा है लॉन्ग वीकेंड, यहां प्लान कर सकते हैं छुट्टियां

बर्फबारी देखने और अपनों के साथ यादगार लम्हों की उम्मीद लिए पहाड़ों पर छुट्टियां मनाने के लिए दिल्लीवासी तैयार हैं. बड़ी तादाद में लोग परिवार और दोस्तों के साथ दिल्ली के बाहर जा रहे हैं.

प्रतीकात्मक तस्वीर प्रतीकात्मक तस्वीर

नए साल पर लॉन्ग वीकेंड होने के कारण अपने दोस्तों और परिवार के साथ छुट्टी मनाने का अच्छा मौका है. दिल्लीवासी आस पास के इलाकों में छुट्टियां प्लान कर रहे हैं और जिन जगहों पर स्नो फॉल की संभावनाएं हैं, वहां की डिमांड सबसे ज्यादा है.

बर्फबारी देखने और अपनों के साथ यादगार लम्हों की उम्मीद लिए पहाड़ों पर छुट्टियां मनाने के लिए दिल्लीवासी तैयार हैं. बड़ी तादाद में लोग परिवार और दोस्तों के साथ दिल्ली के बाहर जा रहे हैं. इस वजह से लोगो की संख्या पिछले साल के मुकाबले इस साल दोगुनी हो गई है. उत्तराखंड और हिमाचल दिल्लीवालों के लिए सबसे अच्छा और किफ़ायती विकल्प है. जहां पर कम बजट में दो से तीन दिनों की छुट्टी का आनंद उठाया जा सकता है.

हिमाचल की बात करें तो लोग मैक्लॉडगंज, कसोल, शिमला, तीर्थन वैली, बिर बिलिंग और मनाली जा रहे हैं.  इसके अलावा उत्तराखंड में भी कई जगह बर्फबारी और प्राकृतिक सुंदरता के लिए लोकप्रिय है. इसमें धनौल्टी, कानाताल, बिनसर, जिम कॉर्बेट, चकराता, कौसानी, लैंड्सडाउन और ऋषिकेश शामिल है.

लोगों के बढ़ते उत्साह को देखते हुए ट्रेवल कंपनियों ने भी अच्छे किफ़ायती पैकेज ऑफर किये हैं. इसकी वजह से बढ़ती डिमांड को पूरा कर पाना मुश्किल हो रहा है. ट्रेवल ट्राइएंगल के मालिक कुणाल माथुर कहते है कि "ज्यादातर जगहों पर बुकिंग्स फुल हो चुकी है . इस बार नए साल पर लंबे वीकेंड की वजह से लोगों के लिए अच्छा मौका है, जो छुट्टियों में एडवेंचर पसन्द करते हैं".

दो दिन एक रात के लिए मात्र 4000 रुपए प्रति व्यक्ति से शुरू हो रहे इन आकर्षक पैकेज में आपका आना जाना, रहना और खाना सब कुछ शामिल है. परिवार के साथ अगर आप ट्रेवल करना चाहते है तो इसके लिए भी मनचाही डील मौजूद है.

कुणाल माथुर बताते है "हिमाचल और उत्तराखंड में डिमांड लोकेशन्स पर सस्ती डील मिलना बेहद मुश्किल है. किसी होटल में अगर आप खुद बुकिंग करते हैं तो वहां केवल रहने का प्रति दिन का खर्चा 3000 से 4000 रुपये का होता है. ऐसे में ट्रेवल कंपनियों की ये डील्स नई साल पर एक बेहतरीन मौका है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें