scorecardresearch
 

महरौली में अवैध पीजी निर्माण, इलाके में महिलाओं का बाहर निकलना मुश्किल

दिल्ली के महरौली इलाके में गैर कानूनी तरीके से पीजी बनाने के बाद जहां स्थानीय लोगों को कई समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है, वहीं देर शाम तक लड़कों के झुंड की वजह से आस-पड़ोस की महिलाओं का घर से निकलना मुश्किल हो गया है.

दिल्ली का महरौली इलाका दिल्ली का महरौली इलाका

दिल्ली के महरौली इलाके में गैर कानूनी तरीके से पीजी बनाने के बाद जहां स्थानीय लोगों को कई समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है, वहीं देर शाम तक लड़कों के झुंड की वजह से आस-पड़ोस की महिलाओं का घर से निकलना दूभर हो गया है. इस बाबत स्थानीय लोगों ने पुलिस में भी शिकायत दर्ज करवाई है. आरोप है विरोध करने पर लड़के मारपीट पर भी उतारू हो जाते हैं.

जानकारी के मुताबिक, दक्षिणी दिल्ली के महरौली इलाके में वॉर्ड नंबर 7 के पास राधे श्याम मंदिर वाली गली में अवैध तरीके से लड़कों के लिए पीजी का संचालन किया जा रहा है. एक आंकड़े के अनुसार, यहां करीब 150 छात्र रहते हैं, जो देर शाम तक मोहल्ले में झुंड बनाकर खड़े रहते हैं.

यही नहीं, इलाके में सीवर की समुचित व्यवस्था नहीं होने के कारण पीजी के टॉयलेट को खुली नाली से जोड़ दिया गया है, जिससे लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

स्थानीय लोगों द्वारा थाने में दर्ज शि‍कायत के मुताबिक, 'भीड़ के कारण वहां बहू-बेटियों का घर से बाहर निकलना मुश्किल हो जाता है और अगर उन्हें कुछ कहा जाता है, तो वे धमकियां देते हैं.' शिकायत दर्ज कराने के बाद पुलिस ने उचित कार्यवाही का भरोसा दिया है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें