scorecardresearch
 

Corona peak in Delhi: दिल्ली में आ चुका है कोरोना का पीक, स्वास्थ्य मंत्री बोले- अब कम हो जाएंगे केस

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सतेंद्र जैन ने कहा कि दिल्ली में कल कोरोना के काफी कम मामले आये. आज चार हजार केस और कम आएंगे. उन्होंने कहा कि हमने कोई  टेस्ट कम नहीं किये हैं बल्कि केंद्र के प्रोटोकॉल की वजह से ऐसा हो रहा है.

Satyendra Jain Satyendra Jain
स्टोरी हाइलाइट्स
  • दिल्ली में घट रहे कोरोना मामले
  • जैन बोले- लगता केस जल्द कम होना शुरू होंगे

भारत में एक बार फिर तेजी से बढ़े कोरोना मामलों से साफ है कि महामारी की तीसरी लहर आ चुकी है. इधर, दिल्ली में शुक्रवार को कोरोना संक्रमण के 24383 मामले सामने आए थे. संक्रमण दर अब तक के उच्चतम स्तर पर 30% के पार पहुंच गई है. वहीं कोविड संक्रमण की वजह से 34 लोगों की मौत हो गई.

इस बीच यहां शनिवार को स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि दिल्ली में कल कोरोना के काफी कम मामले आये. आज चार हजार केस और कम आएंगे. उन्होंने कहा कि हमने कोई  टेस्ट कम नहीं किये हैं बल्कि केंद्र के प्रोटोकॉल की वजह से ऐसा हो रहा है. उन्होंने आगे कहा कि दिल्ली में कोरोना केस की पीक आ चुके हैं. हमें लगता अब केस कम होना शुरू हो जाएंगे. 

कहा जा रहा है कि डेल्टा के मुकाबले कोरोना वायरस का नया वैरिएंट ओमिक्रॉन कम खतरनाक है. अस्पतालों में बेड खाली हैं. लेकिन फिर भी डेथ रेट बढ़ता जा रहा है. दिल्ली की बात करें तो पिछले 6 महीने में यहां जितनी मौतें नहीं हुई थीं, उतनी अब हो चुकी हैं.

इधर, देश में कोरोना का कहर लगातार जारी है. पिछले 24 घंटे के दौरान 2,68,833 नए केस आए है. ये कल के मुकाबले 4,631 ज्यादा है. देश में एक्टिव केस की संख्या इस वक्त 14,17,820 हैं. जबकि पॉजिटिविटी रेट 16.66% हैं. इसके अलावा देश में कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन की संख्या 6,041 हो गई है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×