scorecardresearch
 

छत्तीसगढ़: मुठभेड़ में मारी गई चार महिला नक्सली

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में सुरक्षा बलों ने बड़ी कार्रवाई कर चार महिला नक्सलियों को मार गिराया तथा घटनास्थल से हथियार भी बरामद किए हैं.

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में सुरक्षा बलों ने बड़ी कार्रवाई कर चार महिला नक्सलियों को मार गिराया तथा घटनास्थल से हथियार भी बरामद किए हैं. बस्तर क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक एसआरपी कल्लूरी ने बताया कि सुरक्षा बल ने सुकमा जिले के गादीरास क्षेत्र में कार्रवाई कर चार महिला नक्सलियों मार गिराया है.

कल्लूरी ने बताया कि पुलिस को जानकारी मिली थी कि सुकमा और दंतेवाड़ा जिले से लगे गादीरास क्षेत्र में डिविजनल कमांडर आयतु अपने साथियों के साथ है. सूचना मिलने के बाद छत्तीसगढ़ पुलिस और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के संयुक्त दल को रवाना किया गया था. आयतु नक्सलियों के दरभा डिविजनल कमेटी का सदस्य है. आयतु पर कई नक्सली हमलों में शाामिल होने का आरोप है जिसमें झीरम हमले में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष समेत 31 लोगों के मारे जाने की घटना भी शामिल है.

पुलिस महानिरीक्षक ने बताया कि आयतु के बारे में जानकारी मिलने के बाद पुलिस दल को रवाना किय गया था. पुलिस दल जब आज सुबह नागलगुडा के पहाड़ के करीब पहुंचा तब नक्सलियों ने पुलिस दल पर गोलीबारी शुरू कर दी. बाद में सुरक्षा बल के जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की. लगभग दो घंटे तक गोलीबारी के बाद नक्सली वहां से फरार हो गए.

उन्होंने बताया कि नक्सलियों के भागने के बाद जब सुरक्षा बल के जवानों ने घटनास्थल की तलाशी ली तब वहां वर्दीधारी चार महिला नक्सलियों के शव, एक 303 रायफल, दो 12 बोर बंदूक और अन्य सामान बरामद हुआ. पुलिस अधिकारी ने बताया कि पुलिस को जानकारी मिली है कि इस घटना में आयतु को भी गोली लगी है लेकिन उसके साथी उसे अपने साथ ले जाने में सफल रहे हैं. छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के खिलाफ की जा रही कार्रवाई में पिछले एक माह में पुलिस दल ने लगभग 14 नक्सलियों को मार गिराया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें