scorecardresearch
 

पटना में 'रन फॉर यूनिटी' में रविशंकर प्रसाद, बेगूसराय में दौड़े गिरिराज

सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती को आज पूरे देश में राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाया जा रहा है और इसी मौके पर कई जगहों पर रन फॉर यूनिटी कार्यक्रम का आयोजन किया गया है.

रन फॉर यूनिटी कार्यक्रम में गिरिराज सिंह ने लगाई दौड़ रन फॉर यूनिटी कार्यक्रम में गिरिराज सिंह ने लगाई दौड़

  • राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में सरदार पटेल की जयंती
  • देश भर में 'रन फॉर यूनिटी' कार्यक्रम का आयोजन
  • पटना में हुए कार्यक्रम में पहुंचे रविशंकर प्रसाद
  • नीतीश ने सरदार पटेल की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया

लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती के मौके पर आज देश भर में 'रन फॉर यूनिटी' कार्यक्रम का आयोजन किया गया और इसी कड़ी में पटना में हुए कार्यक्रम में केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद शामिल हुए. रविशंकर प्रसाद के साथ बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी और बीजेपी के अन्य नेता भी इस कार्यक्रम में शामिल हुए.

बिहार विधानसभा के बाहर सप्त मूर्ति चौराहे से लेकर चितकोहरा पुल के पास स्थित सरदार पटेल चौराहे तक हुए इस दौड़ में बीजेपी के कई नेता भी शामिल हुए. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी सरदार पटेल की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया.

इसी दौरान पत्रकारों से बातचीत करते हुए रविशंकर प्रसाद ने कहा कि सरदार वल्लभभाई पटेल देश की एकता के सूत्रधार थे, जिन्होंने देश में 560 रियासतों को एक साथ जोड़ा.

गौरतलब है, सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती को आज पूरे देश में राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाया जा रहा है और इसी मौके पर कई जगहों पर रन फॉर यूनिटी कार्यक्रम का आयोजन किया गया है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी रन फॉर यूनिटी कार्यक्रम में आज अहमदाबाद में शामिल हुए जबकि गृह मंत्री और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने दिल्ली में हुए कार्यक्रम में शिरकत की.

बिहार के मोतिहारी में पूर्व कृषि मंत्री और बीजेपी सांसद राधामोहन सिंह ने भी रन फॉर यूनिटी कार्यक्रम में शिरकत की. केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के फायरब्रांड नेता गिरिराज सिंह भी अपने संसदीय क्षेत्र बेगूसराय में आयोजित इस कार्यक्रम में दौड़े.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें