scorecardresearch
 

बिहार: समस्तीपुर-मुजफ्फरपुर रूट पर हादसा, पूजा स्पेशल ट्रेन पटरी से उतरी, हेल्पलाइन नंबर जारी

समस्तीपुर-मुजफ्फरपुर रेलखंड के सिहो और सिलौत के बीच पूजा स्पेशल ट्रेन पटरी से उतर गई है. समस्तीपुर रेल मंडल के डीसीएम प्रसन्न कुमार ने बताया कि इस रेल हादसे में अभी तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं है.

Train Accident in Bihar: पटरी से उतरे पूजा स्पेशल ट्रेन के डिब्बे Train Accident in Bihar: पटरी से उतरे पूजा स्पेशल ट्रेन के डिब्बे
स्टोरी हाइलाइट्स
  • पूजा स्पेशल ट्रेन की दो बोगियां पटरी से उतरीं
  • कुछ यात्रियों को हल्की चोटें, रूट पर सेवा बाधित
  • समस्तीपुर रेलमंडल ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर

बिहार के सोनपुर डिवीजन के समस्तीपुर-मुजफ्फरपुर रेलखंड के सिहो और सिलौत के बीच रेल हादसा हुआ है. रेलवे की पूजा स्पेशल ट्रेन (05048) की दो बोगियां आज (मंगलवार) देर शाम पटरी से उतर गई हैं. समस्तीपुर रेल मंडल के डीसीएम प्रसन्न कुमार ने बताया कि इस रेल हादसे में अभी तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. हालांकि,समस्तीपुर-मुजफ्फरपुर रेलखंड पर ट्रेनों का परिचालन ठप हो गया है.

घटना की जानकारी मिलते ही राहत एवं बचाव टीम को दुर्घटनास्थल के लिए रवाना कर दिया गया है. बता दें कि आज यानी 20 अक्टूबर से ही ये पूजा स्पेशल ट्रेन (05048) गोरखपुर से कोलकाता के लिए जा रही थी. यात्रा के दौरान सिहो और सिलौत स्टेशन के बीच ट्रेन की दो बोगियां पटरी से उतर गई हैं.

बताया जाता है कि ट्रेन शाम 5:20 बजे के आस-पास जब मुजफ्फरपुर से समस्तीपुर की ओर जा रही थी तभी ये हादसा हुआ है. साथ ही ये भी जानकारी मिली है कि पटरी से उतरने के दौरान बोगियों में लगे झटके के कारण कुछ यात्री मामूली चोटिल भी हुए हैं.

इस बीच समस्तीपुर रेलमंडल ने हेल्पलाइन नंबर भी जारी कर दिया है. समस्तीपुर रेलमंडल के मुताबिक पटरी से उतरी पूजा स्पेशल ट्रेन नंबर 05048 से संबंधित जानकारी के लिए 06274232227 हेल्पलाइन नंबर पर कॉल किया जा सकता है.

बता दें कि भारतीय रेलवे (Indian Railways) ने त्योहारों का सीजन शुरू होते ही ट्रेनों की संख्या बढ़ा दी है. छठ, दशहरा, दिवाली के मद्देनदर रेलवे ने पूजा स्पेशल ट्रेनों (Puja Special Trains) का संचालन किया जा रहा है. रेलवे पूर्व मध्य रेल के समस्तीपुर रेलमंडल (Samastipur Railway Division) के लिए 21 अक्टूबर से चार जोड़ी यानी 8 पूजा स्पेशल ट्रेनों की शुरुआत हो रही है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें