scorecardresearch
 

बिहार चुनाव में बीजेपी का 'मिशन 185'

बिहार में इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए कमर कसते हुए बीजेपी ने 185 सीटें जीतने का महत्वाकांक्षी लक्ष्य निर्धारित किया है. आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव में एनडीए ने बिहार में 40 में से 31 सीटें जीती थीं.

X
बिहार बीजेपी नेताओं के साथ अमित शाह की बैठक बिहार बीजेपी नेताओं के साथ अमित शाह की बैठक

बिहार में इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए कमर कसते हुए बीजेपी ने 185 सीटें जीतने का महत्वाकांक्षी लक्ष्य निर्धारित किया है. आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव में एनडीए ने बिहार में 40 में से 31 सीटें जीती थीं.

बिहार में 'महागठबंधन' का धरना रहा फ्लॉप!

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की अध्यक्षता में पटना में आयोजित हुई एक बैठक में पार्टी की ओर से मिशन 185 के जरिए 243 सदस्यीय बिहार विधानसभा में तीन चौथाई सीटें जीतने की रणनीति पर चर्चा की गई.

बीजेपी ने बिहार में जीत पर सबसे अधिक ध्यान केंद्रित करने का संकेत देने के साथ ही पूरे देश में कुल 10 करोड़ सदस्य बनाने के अपने लक्ष्य में से अकेले बिहार में 75 लाख सदस्य बनाने का एक प्रमुख लक्ष्य निर्धारित किया है.

पार्टी सूत्रों ने कहा कि शाह ने पार्टी नेताओं का निजी तौर पर आह्वान किया वे सदस्यता लक्ष्य को 31 मार्च तक पूरा करें. इसके बाद वह 14 अप्रैल को पटना के प्रसिद्ध गांधी मैदान में रैली आयोजित करके जनता तक पहुंच बनाने का प्रमुख कार्यक्रम आयोजित करेंगे.

शाह ने बैठक में बिहार प्रदेश भाजपा के कोर समूह के साथ राज्य चुनावी रणनीतियों पर चर्चा की जिसमें सुशील कुमार मोदी, नंद कुमार यादव और मंगल पांडेय के अलावा प्रदेश प्रभारी भूपेंद्र यादव और बीजेपी संयुक्त महासचिव (संगठन) सुदन सिंह शामिल थे.

बैठक में शामिल अन्य नेताओं में केंद्रीय मंत्री राधा मोहन सिंह, रविशंकर प्रसाद, राजीव प्रताप रुडी, राम कृपाल यादव और पूर्व मंत्री शाहनवाज हुसैन शामिल थे.
सूत्रों ने कहा कि बिहार में बीजेपी का महत्वाकांक्षी लक्ष्य हाल के जेडीयू-आरजेडी गठबंधन से लोगों की बढ़ता मोहभंग और पूर्व धुर विरोधी जेडीयू के नीतीश कुमार और आरजेडी के लालू प्रसाद के संबंधों में जाहिर खिंचाव से उपजा है.

शाहनवाज हुसैन ने बैठक के बाद कहा, 'बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने बिहार के शीर्ष पार्टी नेताओें की बैठक की अध्यक्षता की जिसमें उन्होंने उन्हें जनता से जुड़ाव मजबूत करने के लिए कहने के साथ ही पार्टी के लोकसभा चुनाव का प्रदर्शन दोहराने का आह्वान किया जब पार्टी ने 40 में से 31 सीटें जीती थीं.'

इनपुट-भाषा

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें