scorecardresearch
 

बिहार: हंगामेदार रहा स्पीकर पद का चुनाव, सदन में लगे जय श्री राम और जय भीम के नारे

बिहार में बुधवार को विधानसभा अध्यक्ष पद के चुनाव के दौरान हंगामा हुआ. सदन में विपक्ष की ओर से नारेबाजी की गई, जवाब में बीजेपी विधायकों ने जय श्री राम के नारे लगाए.

बिहार विधानसभा में हुई नारेबाजी बिहार विधानसभा में हुई नारेबाजी
स्टोरी हाइलाइट्स
  • बिहार में विधानसभा स्पीकर पद का चुनाव
  • एनडीए उम्मीदवार विजय सिन्हा की जीत
  • सदन में लगे जय श्री राम, जय भीम के नारे

बिहार में बुधवार को हंगामे के बीच विधानसभा अध्यक्ष पद का चुनाव हुआ. बीजेपी के उम्मीदवार विजय कुमार सिन्हा विधानसभा के नए स्पीकर चुने गए हैं. मतदान से पहले सदन में काफी हंगामा देखने को मिला, इस दौरान नारेबाजी भी हुई. एक ओर जहां विपक्ष ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी की, तो वहीं बीजेपी की ओर से सदन में जय श्री राम, मोदी-मोदी और जय भीम के नारे लगाए गए.

दरअसल, राजद समेत महागठबंधन के विधायकों द्वारा सदन में वोटिंग की प्रक्रिया पर सवाल खड़े किए जा रहे थे. महागठबंधन की मांग थी कि मतदान गुप्त होना चाहिए और जो सदन के सदस्य नहीं हैं, उन्हें बाहर जाना चाहिए. इसी दौरान राजद के विधायकों ने हंगामा शुरू कर दिया. 

देखें: आजतक LIVE TV 

जब वोटिंग शुरू हुई तो एनडीए के विधायकों ने जय श्री राम और मोदी-मोदी के नारे लगाए. इस दौरान नीतीश कुमार भी सदन में मौजूद थे. इतना ही नहीं, जब चुनाव का नतीजा आया, तब भी जीत के बाद बीजेपी विधायकों ने जय श्री राम के नारे लगाए.

आपको बता दें कि स्पीकर पद के चुनाव में एनडीए की ओर से बीजेपी के विजय कुमार सिन्हा को कुल 126 वोट मिले और उनकी जीत हुई. जबकि महागठबंधन के उम्मीदवार को 114 वोट ही मिल पाए.

सदन में स्पीकर पद के चुनाव से पहले बीजेपी नेता और राज्य के पूर्व डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने आरोप लगाया था कि लालू यादव ने बीजेपी के विधायकों को फोन किया. लालू यादव ने बीजेपी विधायक को मंत्री पद का लालच दिया और स्पीकर पद के चुनाव से बाहर रहने को कहा. 


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें