scorecardresearch
 

झूठ, फरेब और बदले का एक जानलेवा खेल: ZEE5 ओरिजिनल Poison 2 है इस वीकेंड का बिंज-वॉच

Impact Feature

Poison 2 पहले 30 अप्रैल को रिलीज़ होने वाली थी, लेकिन कोरोनावायरस महामारी के चलते इसकी शूटिंग कुछ महीनों के लिए रोक दी गयी थी. इस रुकावट की वजह से इसकी रिलीज़ की तारीख़ भी बढ़ा कर 16 अक्टूबर कर दी गयी थी.

Poison 2 Poison 2

पिछले साल Poison के पहले सीज़न की ज़बरदस्त सफलता के बाद दर्शक इसके दूसरे सीज़न का बेसब्री से इंतज़ार कर रहे थे. इसलिए जब अप्रैल 2020 में ZEE5 ने आफताब शिवदासानी और राय लक्ष्मी के साथ Poison 2 का पहला पोस्टर रिलीज़ किया, तो फैंस की ख़ुशी का कोई ठिकाना नहीं था. लेकिन फैंस को ये नहीं पता था कि दूसरा सीज़न देखने के लिए उन्हें 8 महीने का इंतज़ार करना पड़ेगा. 

दरअसल Poison 2 पहले 30 अप्रैल को रिलीज़ होने वाली थी, लेकिन कोरोनावायरस महामारी के चलते इसकी शूटिंग कुछ महीनों के लिए रोक दी गयी थी. इस रुकावट की वजह से इसकी रिलीज़ की तारीख़ भी बढ़ा कर 16 अक्टूबर किया गया. लेकिन देर आए, दुरुस्त आए. आज 16 अक्टूबर है और Poison 2 के सभी एपिसोड ZEE5 पर रिलीज़ कर दिए गए हैं. जब हमने इस सीरीज़ को बिंज-वॉच किया, तो हमें ये यक़ीन हो गया कि सब्र का फल वाक़ई मीठा होता है. तगड़ा सस्पेंस, ग्रे शेड वाले किरदार, और गज़ब के ट्विस्ट्स - इस सीरीज़ में वो सब है जो एक क्राइम थ्रिलर को बेहतरीन बनाता है. 
  


सारा (राय लक्ष्मी), उसका पति हर्ष (ज़ैन इमाम) और उसका भाई ऑस्कर (विन राणा) हैं जोश टीम. तीनो बिज़नेस पार्टनर्स एक हॉर्स-रेसिंग टीम के मालिक हैं और उनका सपना है कि वो कुछ दिनों में होने वाली नीलामी में रेस कोर्स जीत सकें. यहां एंट्री होती है आदित्य (आफताब शिवदासानी) की जो कि एक घुड़सवार होने के साथ-साथ टीम जोश की तरह ही एक रेसिंग टीम का मालिक है. एक बड़ी रेस में टीम जोश को हराने के बाद आदित्य सारा के सामने पार्टनरशिप का ऑफर रखता है. सारा जानती है कि इस पार्टनरशिप से उसकी नीलामी जीतने की संभावनाएं बहुत ज़्यादा बढ़ जाएंगी और वो आदित्य का ऑफर झट से स्वीकार कर लेती है. वहीं हर्ष और ऑस्कर आदित्य को शक़ कि नज़रों से देखते हैं. 

इस शक़ के चलते जब ऑस्कर आदित्य की तहक़ीक़ात करना शुरू करता है, तो उसका सामना एक ऐसे राज़ से होता है जिसे जान कर उसके पैरों तले ज़मीन खिसक जाती है. दरअसल ड्रग-व्यापारी टोनी (ताहेर शब्बीर) ऑस्कर को बताता है कि आदित्य को तो वो चाल साल पहले ही जान से मार चुका है. लेकिन ये कैसे मुमकिन है? अगर असली आदित्य मर चुका है तो वो बहरूपिया कौन है? या फिर टोनी को कोई ग़लतफहमी हुई है? ये तो सिर्फ खेल की शुरुआत है. पाइजन 2 में ऐसे कई ऐसे ट्विस्ट हैं जो देखने वालों को अपना सर खुजाने पर मजबूर कर देंगे. 

Poison 2 में पसंद करने लायक कई चीज़ें हैं, और उनमें से एक है इस सीज़न की कास्टिंग. सभी कलाकारों ने, फिर भले ही वो लीड एक्टर हों या फिर सपोर्टिंग एक्टर, अपने अभिनय से काफी प्रभावित किया है. आफताब शिवदासानी वैसे तो अपनी चॉकलेट-बॉय इमेज और रोमांटिक फिल्मों के लिए जाने जाते हैं, लेकिन अगर उनके करियर पर एक नज़र डाली जाए तो पता चलेगा कि वो कई फिल्मों में ग्रे शेड वाले किरदार भी निभा चुके हैं. Poison 2 में आफताब ने एक बार फिर ये साबित कर दिया है कि वो एक बेहद वर्सटाइल एक्टर हैं. 

वहीं राय लक्ष्मी ने सारा का किरदार निभाया है जो कि एक ज़िद्दी और महत्वाकांक्षी लड़की है. उन्होंने भी अपने अभिनय से अपनी भूमिका में चार चांद लगा दिए हैं. इसके अलावा सीरीज़ में पूजा चोपड़ा, राहुल देव, विन राणा, ज़ैन इमाम, अस्मिता सूद, गौरव शर्मा, ताहेर शब्बीर, साक्षी प्रधान, जॉय सेनगुप्ता और पवन चोपड़ा ने भी महत्वपूर्ण भूमिकाएं निभाई हैं. 

रेहान खान द्वारा लिखित और विशाल पांड्या द्वारा निर्देशित Poison 2 एक बेहतरीन क्राइम-थ्रिलर है. इसकी कहानी लगातार आपकी सोच से दो क़दम आगे चलती है और आखिर तक आपको आपको अपने रहस्यमयी जाल में बांधे रखती है. 

सीज़न के सभी 11 एपिसोड देखने के लिए यहां क्लिक करें. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें