scorecardresearch
 

Indian Idol Controversy: जब विवादों में आया इंडियन आइडल, शो के जजों ने ही खोल दी पोल

बीते साल सिंगर जावेद अली ने इंडियन आइडल का जिक्र करते हुए बताया था कि जब वो शो को जज कर रहे थे, तब एक कंटेस्टेंट अपनी काबिलियत से नहीं जीता था. जावेद अली का कहना था कि उसे इसलिये विनर बनाया गया, क्योंकि उसे अपनी बातों से लोगों को प्रभावित करना आता था.

X
नेहा कक्कड़ नेहा कक्कड़

टेलीविजन सिंगिंग रियलिटी शो इंडियन आइडल (Indian Idol) का नया सीजन शुरू हो चुका है. शो के जज नेहा कक्कड़, हिमेश रेशमिया और विशाल ददलानी हैं. इंडियन आइडल 13 के ऑडिशन्स सोशल मीडिया पर छाये हुए हैं. ये इंडियन आइडल का 13वां सीजन है, तो आप समझ सकते हैं कि इसे देखने के लिये लोग कितने बेताब रहते होंगे. साफ-साफ कहा जाए, तो ये रियलिटी शो हिट शोज में से एक है. पर बात ये भी है कि समय-समय पर शो को लेकर बड़े खुलासे होते रहते हैं, जिससे ये हमेशा ही कंट्रोवर्सी में आ जाता है. चलिये आज जानते हैं कि कब-कब इंडियन आइडल विवादों में रहा. 

जावेद अली ने खोली पोली
बीते साल सिंगर जावेद अली ने इंडियन आइडल का जिक्र करते हुए बताया कि जब वो शो को जज कर रहे थे, तब एक कंटेस्टेंट अपनी काबिलियत से नहीं जीता था. जावेद अली का कहना था कि वो कंटेस्टेंट इसलिये विनर बनाया गया, क्योंकि उसे अपनी बातों से लोगों को प्रभावित करना आता था. जावेद अली के इस स्टेटमेंट ने हर किसी को शॉक कर दिया था. 

अमित कुमार ने लगाया इल्जाम 
इंडियन आइडल को लेकर हिंदी सिनेमा के मशहूर सिंगर किशोर कुमार के बेटे अमित कुमार भी हैरान करने वाला बयान दे चुके हैं. असल में एक बार अमित कुमार को शो पर बतौर गेस्ट बुलाया गया था, जिसके बाद उन्होंने कहा इंडियन आइडल में उन्हें कंटेस्टेंट्स की झूठी तारीफ करने के लिये कहा गया था. अमित कुमार के इस बयान के बाद हर तरफ हल्ला मच गया था. 

सुनिधि चौहान हुईं शो से अलग 
बॉलीवुड सिंगर सुनिधि चौहान भी इंडियन आइडल के 5 और 6 सीजन जज कर चुकी हैं. एक इंटरव्यू के दौरान सुनिधि चौहान (Sunidhi Chauhan) ने भी शो लेकर बड़ी बात कही. सुनिधि का कहना था कि उन्हें भी इंडियन आइडल में कंटेस्टेंट की तारीफ करने के लिये कहा गया था. हांलाकि, ये नहीं कहा गया कि हर कंटेस्टेंट की तारीफ करनी है. पर सिंगर वो नहीं कर पाईं, जो उनसे करने के लिये कहा गया था. इसलिये उन्होंने शो से अलग होना बेहतर समझा.  

सवाई भट्ट की झूठी गरीबी का दिखावा!
'इंडियन आइडल 12' में सवाई भट्ट को लेकर भी खूब बातें हुई थीं. कहा गया कि मेकर्स ने कंटेस्टेंट की गरीबी की झूठी कहानी गढ़ी है. असल में यूजर्स ने सवाई भट्ट के कॉन्सर्ट की कुछ पुरानी तस्वीरें ढूंढ निकाली थी, जिससे पता चला था कि वो गरीब नहीं हैं. पर शो में उन्हें बेहद गरीब बताकर जनता के सामने पेश किया गया था.  

झूठी लव स्टोरी 
इंडियन आइडल 12 में अरुणिता और पवनदीप की जोड़ी भी लोगों को खूब पसंद आई थी. पर इनकी केमिस्ट्री देख कर कुछ लोगों ने शो पर फेक लव स्टोरी दिखाने का आरोप लगाया था. हांलाकि, अरुणिता और पवनदीप अब भी साथ हैं. 

इंडियन आइडल समय-समय पर विवादों में आता रहता है. देखते हैं कि इस बार शो को लेकर कौन सी नई बात सामने आती है. 


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें