scorecardresearch
 

तारक मेहता शो में कभी नहीं आए नजर ये दो किरदार, फिर भी हमेशा चर्चा में रहे

पहला किरदार दयाबेन की मां का है. शो के अधिकतर एपिसोड में दयाबेन अपनी मां का जिक्र करती रहती हैं, फोन पर बात करनी हो या टिप्स लेना हो, दयाबेन हमेशा अपनी मां के साथ बात करते रहती हैं. उनका जिक्र करते रहती हैं.

दिशा वकानी दिशा वकानी

तारक मेहता का उल्टा चश्मा एक बार फिर टीआरपी में नंबर वन हो गया है. लॉकडाउन के बाद नए एपिसोड्स का दर्शकों को इंतजार था और मेकर्स ने शूटिंग शुरू कर दी है. इसी बीच 28 जुलाई को तारक मेहता का उल्टा चश्मा को 12 साल भी पूरे हुए हैं. ऐसे में शो के किरदार, शो की कहानियां, नए एपिसोड लगातार चर्चा में बने हुए हैं. इस बीच, आज हम तारक मेहता का उल्टा चश्मा के उन दो कैरेक्टर की बात करेंगो जो कि कभी शो में नजर नहीं आए लेकिन इनकी 'मौजूदगी' या यूं कहें चर्चा हमेशा रही.

ऐसा पहला किरदार दयाबेन की मां का है. शो के अधिकतर एपिसोड में दयाबेन अपनी मां का जिक्र करती रहती हैं, फोन पर बात करनी हो या टिप्स लेना हो, दयाबेन हमेशा अपनी मां के साथ बात करते रहती हैं. उनका जिक्र करते रहती हैं.

खासकर जेठालाल के नए नामकरण दया की मां ही करती हैं. दयाबेन किसी भी मुसीबत या समस्या का हल जानने के लिए अपनी मां को फोन करती हैं और उन्हें समाधान मिल जाता है. सिर्फ जेठा फैमिली ही नहीं ब्लकि सोसाइटी की बाकी फैमलिज में भी दया बेन की मां का जिक्र होते रहता है. पर इतना जिक्र होने के बाद भी आज तक मेकर्स ने दयाबेन की मां को कभी शो में नहीं दिखाया है. जिक्र हजारों बार हुआ है लेकिन दयाबेन के मां कभी स्क्रीन पर नहीं आईं हैं.

राज कॉमिक्स के मशहूर किरदार 'नागराज' पर बनेगी फिल्म? ओनर संजय गुप्ता ने कही ये बात

जल्द आएगा सीरियल अनुपमा में ट्व‍िस्ट, शो में होगी इन तीन स्टार्स की एंट्री

कुछ सालों पहले दयाबेन की मां को शो में लाने की तैयारी थी. प्लॉट भी पूरा तैयार किया गया था. उन्हें सम्मान देने के बहाने शो में बुलाने का प्लान था. पर आखिरी वक्त में स्टेज पर दयाबेन का भाई सुंदरलाल अपनी मां की जगह सम्मान लेने पहुंच जाता है. यानी कुल मिलाकर आज तक दयाबेन की मां को दिखाया नहीं गया है लेकिन वे फेमस बहुत हैं.

इसी तरह दूसरा किरदार अभी नए एपिसोड में खूब चर्चा में है, जिसके लिए इंस्पेक्टर चालू पांडे टीवी खरीद रहे हैं. जी हां, चालू पांडे की पत्नी बासुंदी. इस शो में चालू पांडे बासुंदी का जिक्र करते रहते हैं. बातचीत के दौरान कई बार चालू पांडे के पास बासुंदी का फोन भी आता है. वे बासुंदी से वादे भी करते हैं, तोड़ते भी हैं, सजा भी भुगतते हैं पर एक बार भी आज तक बासुंदी कैरेक्टर को नहीं दिखाया गया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें