scorecardresearch
 

विकास बहल मामले पर ऋतिक रोशन का तनुश्री दत्ता को जवाब- मैं स्टैंड लेने वाला पहला शख्स

ऋतिक रोशन की फिल्म सुपर 30 कई विवादों में रही. फिल्म के डायरेक्टर विकास बहल पर फैंटम फिल्म्स की एक क्रू मेंबर ने सेक्सुअल हैरेसमेंट के आरोप लगाए थे. आरोपों की वजह से विकास को सुपर 30 में डायरेक्टर की क्रेडिट से बाहर भी कर दिया गया था. हालांकि, बाद में विकास बहल को क्लीन चिट मिल गई.

विकास बहल संग ऋतिक रोशन (फाइल फोटो) विकास बहल संग ऋतिक रोशन (फाइल फोटो)

ऋतिक रोशन की फिल्म सुपर 30 कई विवादों में रही. फिल्म के डायरेक्टर विकास बहल पर फैंटम फिल्म्स की एक क्रू मेंबर ने सेक्सुअल हैरेसमेंट के आरोप लगाए थे. आरोपों की वजह से विकास को सुपर 30 में डायरेक्टर की क्रेडिट से बाहर भी कर दिया गया था. हालांकि, बाद में विकास बहल को क्लीन चिट मिल गई. और फिल्म की क्रेडिट लाइन में अब उनका नाम भी. विकास बहल को लेकर कुछ आरोप भी सामने आए हैं. पिछले दिनों तनुश्री दत्ता ने भी ऋतिक रोशन से इस मामले पर सवाल किया था. अब ऋतिक ने विकास बहल मामले पर अपना बयान दिया है.

सुपर 30 के प्रमोशन के दौरान ऋतिक रोशन ने कहा, "हां, सुपर 30 की जर्नी बहुत कठिन रही है. जब #MeToo आंदोलन शुरू और विकास का नाम खराब हो गया, तो मैं शायद पहला शख्स था जिसने सख्त रवैया अपनाया था. मैं इस मूवमेंट का पूरी तरह से समर्थन करता हूं और मुझे पूरा भरोसा है कि महिलाओं के प्रति शोषणकारी रवैया बंद होना चाहिए.''

ऋतिक ने कहा, "अगर आपको लगता है कि यह मूवमेंट समानता प्राप्त करने का अंतिम चरण है, तो शायद आप गलत हैं. यह महत्वपूर्ण है कि हम इस प्रक्रिया को कानून से स्वतंत्र नहीं बनाए. बयानबाजी को मंत्र न बनने दें. हर चीज की तरह, इस आंदोलन को भी कानून का पालन करना होगा. आरोप प्रॉपर सबूत के साथ लगाए जाएं. मैं किसी चीज़ के बारे में दृढ़ हो सकता हूं, लेकिन हम कानून को अपने हाथ में नहीं ले सकते हैं.”

बता दें कि विकास बहल को क्लीन मिलने के बाद बॉलीवुड में मीटू मूवमेंट शुरू करने वाली तनुश्री दत्ता ने कहा था कि ऋतिक को इस पर स्टैंड लेना चाहिए. फिल्म की बात करें तो ये मूवी 12 जुलाई, 2019 को रिलीज होने जा रही है. फिल्म गणितज्ञ आनंद कुमार के ऊपर आधारित है. आनंद बिहार में सुपर 30 के नाम से ही कोचिंग संस्थान चलाते हैं. फिल्म में ऋतिक रोशन, आनंद कुमार के रोल में और मृणाल ठाकुर उनकी वाइफ का रोल प्ले करती नजर आएंगी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें