scorecardresearch
 

90s का वो एक्टर जिसकी तिजोरी में कभी नहीं आया लीड रोल

दीपक तिजोरी ने 90 के दशक में फिल्मों में एंट्री मारी. एक सह कलाकार के तौर पर उनके काम की हमेशा तारीफ की गई. मगर वे अपने करियर में कभी भी लीड रोल प्ले नहीं कर सके.

दीपक तिजोरी दीपक तिजोरी

फिल्म 'जो जीता वही सिकंदर' और 'आशिकी' से बॉलीवुड में मशहूर हुए एक्टर दीपक तिजोरी की जिंदगी रोमांच से भरी हुई है. कुछ समय पहले वह अपनी शादीशुदा जिंदगी में मची उथल-पुथल को लेकर चर्चा में आए थे. उनकी शादीशुदा जिंदगी भी किसी फिल्म की कहानी से कम नहीं है. दरअसल, दीपक की पत्नी शिवानी ने उन्हें घर से बाहर निकाल दिया था.

दीपक तिजोरी का जन्म 28 अगस्त 1961 को मुंबई में हुआ था. जिस तरह उनका प्रोफेशनल करियर उतार चढ़ाव से भरा रहा उसी तरह पर्सनल लाइफ में भी कभी मिठास रही तो कभी खटास. उनके जन्मदिन पर बता रहे हैं उनके जीवन से जुड़े कुछ किस्से.

90 के दशक में दीपक तिजोरी सपोर्टिंग रोल में नजर आते थे. उन्होंने जो जीता वही सिकंदर, आशिकी, सड़क, बेटा, गैंगस्टर, राजा और बाल ब्रह्मचारी जैसी फिल्मों में काम किया. मगर उनके करियर के साथ एक बात हमेशा जुड़ी रही कि वे अच्छा काम करने के बाद भी लीड रोल के लिए निर्देशकों की पसंद नहीं बन पाए. आज भी वे फिल्मों में काम करते हैं मगर इसके बावजूद दो दशक से लंबे करियर में शायद ही किसी फिल्म में उन्हें लीड रोल के तौर पर काम करने का मौका मिला हो.

घर में हमेशा रही कलह-

पत्नी शिवानी के साथ दीपक के रिश्ते कभी नॉर्मल नहीं रहे. पति-पत्नी के रिश्तों में इस कदर खटास आई कि शिवानी ने तलाक और गुजारा भत्ते की मांग की. पत्नी के इस जुल्म से दीपक भी कानूनी कार्रवाई में जुटे. तभी उनके वकील ने उन्हें बताया कि उनकी और शिवानी की शादी कानूनी रुप से मान्य नहीं है. हालांकि दोनों ने शादी तो की थी लेकिन पता चला कि शिवानी ने पहले पति को तलाक दिए बिना दीपक से शादी की थी.

रिपोर्ट्स की मानें तो दीपक की पत्नी उन्हें घर में घुसने नहीं देती थी. वह सिर्फ एक कमरे में रहते थे. शिवानी नौकरों को सख्त लहजे में दीपक को खाना ना देने और उनका कमरा साफ ना करने को कहती थी. दरअसल, शिवानी को शक था कि दीपक का किसी योगा इंस्ट्रक्टर से एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर चल रहा है. दीपक और शिवानी की 20 साल की बेटी है.

दीपक तिजोरी के खिलाफ उनकी पत्नी ने बोरीवली कोर्ट में घरेलू हिंसा का केस भी दर्ज कराया था. इस विवाद पर शिवानी ने कहा कि दीपक ने इंसानियत की सारी हदें पार कर दी थीं. दीपक ने नैतिकता और संवेदनशीलता भुलाकर मेरे साथ गलत व्यवहार किया.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें