scorecardresearch
 

सलमान खान की फिल्म 'बजरंगी भाईजान' के खिलाफ जनहित याचिका दाखिल

ईद के मौके पर रिलीज होने जा रही फिल्म 'बजरंगी भाईजान' अब एक नए विवाद में फंस गई है. फिल्म पर प्रतिबन्ध को लेकर जनहित याचिका दाखिल की गई है.

X
Salman khan clicked Selfie with kids during shooting
Salman khan clicked Selfie with kids during shooting

ईद के मौके पर रिलीज होने जा रही फिल्म 'बजरंगी भाईजान' अब एक नए विवाद में फंस गई है. फिल्म पर प्रतिबन्ध को लेकर जनहित याचिका दाखिल की गई है. इसमें केंद्र सरकार, सेंसर बोर्ड के सी.ई.ओ. को पार्टी बनाया गया है.

शिकायतकर्ता ने फिल्म के टाइटल सहित प्रोमो में दिखाए गए कई दृश्यों पर आपत्ति जताई है. याचिका में उन्होंने फिल्म के कई दृश्यों को हिन्दुओं की भावनाओं से खिलवाड़ करने वाला बताया है. बुंदेलखंड विकास समिति के अध्यक्ष, सामाजिक कार्यकर्ता अनिल प्रधान द्वारा दाखिल की गई इस याचिका में उन्होंने फिल्म में सलमान द्वारा बजरंग बली का मुखौटा पहनने और फिल्म के टाइटल में 'बजरंगी' के साथ 'भाईजान' जोड़ने पर आपत्त‍ि जाहिर की है.

उन्होंने कहा कि फिल्म के ये दृश्यों हिन्दुओं की भावना के साथ खि‍लवाड़ करते हैं. इसके पहले उन्होंने कबीर खान और सलमान खान को कानूनी नोटिस भेजकर 10 दिनों के अंदर फिल्म के कुछ दृश्यों को हटाने और फिल्म का नाम बदलने की मांग की गई थी लेकिन कानूनी नोटिस का जवाब ना आने के कारण उन्होंने जनहित याचिका दाखिल की है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें