scorecardresearch
 

आमिर की 'दंगल' हरियाणा और छत्तीसगढ़ में टैक्स फ्री

हरियाणा और छत्तीसगढ़ में टैक्स फ्री हुआ 'दंगल'. महावीर सिंह फोगट की बायोपिक फिल्म 'दंगल' टैक्स फ्री घोषित कर दी गई.

आमिर खान आमिर खान

हरियाणा सरकार ने आमिर खान की फिल्म 'दंगल' को राज्य में टैक्स फ्री कर दिया है. राज्य में बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ कार्यक्रम और कुश्ती के प्रोत्साहन को ध्यान में रखते हुए इस फिल्म को कर में छूट दी गई है.

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने रोहतक के करीब गरही सांपला में एक जनसभा को संबोधित करते हुए फिल्म को टैक्स फ्री किए जाने की घोषणा की. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार हरियाणवी फिल्म को प्रोत्साहित करने के लिए भी काम कर रही है और इसके संबंध में राज्य के सिनेमा ऑपरेटरों की एक बैठक भी की गई है. मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार हरियाणवी एवं अन्य फिल्मों के प्रोत्साहन के लिए जल्द ही फिल्म नीति पेश करेगी.

उल्लेखनीय है कि फिल्म 'दंगल' पहलवान महावीर सिंह फोगाट के जीवन पर आधारित है. फिल्म का निर्देशन नितेश तिवारी ने किया है. उत्तर प्रदेश सरकार पहले ही इस फिल्म को कर छूट दे चुकी है.

छत्तीसगढ़ में भी हुई टैक्स फ्री
छत्तीसगढ़ में आमिर खान की हिंदी फिल्म 'दंगल' को प्रदेश सरकार ने टैक्स फ्री कर दिया है. सूत्रों ने बताया कि मुख्यमंत्री रमन सिंह ने हिन्दी फीचर फिल्म दंगल को राज्य में टैक्स फ्री करने की घोषणा की है. उनके निर्देश पर वाणिज्यिक-कर आबकारी विभाग ने मंत्रालय से अधिसूचना जारी कर दी है.

हर तरफ से मिल रही तारीफों के बीच इस फिल्म को उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड सरकार ने भी टैक्स फ्री कर कर दिया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें