scorecardresearch
 

क्रिश 3 दिवाली की सबसे ज्यादा कमाई वाली फिल्म, क्या आमिर की ठग्स तोड़ेगी रिकॉर्ड?

2013 में दिवाली पर रिलीज हुई क्रिश 3 ने 240 करोड़ कमाए थे. क्या आमिर की ठग्स ऑफ हिंदोस्तान ये रिकॉर्ड तोड़ पाएगी?

ठग्स ऑफ हिंदोस्तान ठग्स ऑफ हिंदोस्तान

दिवाली के मौके पर लंबी छुट्टियों का फायदा हर एक फिल्म निर्माता- निर्देशक उठाना चाहता है. लेकिन ये सिर्फ बड़े स्टार्स को ही मिलता है. दिवाली पर किसी न किसी बड़े स्टार की फिल्म रिलीज होती है, जिसे बॉक्स ऑफिस पर पूरा फायदा मिलता है. पिछले पांच सालों की बात करें तो किसी निर्माता या स्टार को दिवाली रिलीज के लिए फ्लॉप का मुंह नहीं देखना पड़ा.

पिछले पांच सालों में क्रिश 3 दिवाली की सबसे बड़ी रिलीज है. 2013 में रिलीज हुई इस फिल्म ने 240 करोड़ कमाए थे. अब इस बार रिलीज हो रही आमिर की ठग्स ऑफ हिंदोस्तान से दर्शकों को बड़ी उम्मीद है. क्या ये फिल्म क्र‍िश 3 का रिकॉर्ड तोड़ पाएगी? जानते हैं पिछले पांच साल की दिवाली रिलीज का बॉक्स ऑफ‍िस रिपोर्ट कार्ड.

2017: गोलमाल अगेन

पिछली साल 19 अक्टूबर को दिवाली थी. इस मौके पर मल्टी स्टारर फिल्म गोलमाल रिलीज हुई थी. इस फिल्म ने कुल 205 करोड़ रुपए का कारोबार किया था. रोहित शेट्टी की इस फिल्म में अजय देवगन बड़े स्टार थे.

2016: शिवाय- ऐ दिल है मुश्क‍िल

दिवाली का फायदा उठाने के लिए इस साल दो फिल्में आमने सामने हो गई थीं. अजय देवगन की शिवाय और रणबीर कपूर ऐश्वर्या राय बच्चन की ऐ दिल है मुश्क‍िल. इस क्लैश के चलते अजय और करण जौहर के रिश्ते भी खराब हो गए. फायदा ऐ दिल को ज्यादा मिला. फिल्म ने 112 करोड़ रुपए कमाए. जबकि शिवाय ने सौ करोड़ की कमाई की.

2015: प्रेम रतन धन पायो

इस साल सलमान खान की प्रेम रतन धन पायो रिलीज हुई थी, जो हिट साबित हुई. फिल्म ने 207 करोड़ रुपए की कमाई की थी. इसके आसपास भी कोई फिल्म रिलीज नहीं हुई.

2014: हैप्पी न्यू ईयर

इस साल बाजी मारी शाहरुख खान ने. दिवाली पर उनकी फिल्म हैप्पी न्यू ईयर रिलीज हुई थी. जिसने कुल 205 करोड़ की कमाई की. इस फिल्म को दिवाली का बॉक्स ऑफिस पर पूरा फायदा मिला. 

2013: क्रिश 3

इस बार बॉक्स ऑफिस पर दिवाली के मौके को भुनाया था ऋतिक रोशन ने. उनकी फिल्म क्रिश 3 काफी लोकप्रिय साबित हुई. इस सुपरहिट फिल्म ने 240 करोड़ रुपए कमाए थे.

अब इस बार दिवाली पर आमिर खान और अमिताभ बच्चन की फिल्म ठग्स ऑफ हिंदोस्तान रिलीज के लिए तैयार है. देखना होगा कि क्या ये फिल्म कमाई के मामले में पिछले पांच साल का रिकॉर्ड तोड़ पाती है.

नोट: बॉक्स ऑफ‍िस कलेक्शन के सभी आंकड़े koimoi.com से.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें