scorecardresearch
 

24 साल के एक्टर Ryan Grantham ने किया मां का मर्डर, हुई 14 साल की सजा

अपनी मां का मर्डर करने के लिए हॉलीवुड एक्टर Ryan Grantham को कोर्ट ने उम्रकैद की सजा सुनाई है. रायन को नेटफ्लिक्स के फेमस शो रिवरडेल में अपने काम से पहचान मिली थी. छह महीने पहले उन्होंने कोर्ट के सामने खुद को दोषी माना था. इसके बाद अब उन्हें उम्र कैद की सजा सुना दी गई है.

X
हॉलीवुड एक्टर Ryan Grantham हॉलीवुड एक्टर Ryan Grantham

अपनी मां का मर्डर करने के लिए हॉलीवुड एक्टर Ryan Grantham को कोर्ट ने उम्रकैद की सजा सुनाई है. नेटफ्लिक्स के फेमस शो रिवरडेल में नजर आए Ryan Grantham पर अपनी मां को जान से मारने का आरोप है. छह महीने पहले उन्होंने कोर्ट के सामने खुद को दोषी माना था. इसके बाद अब उन्हें उम्र कैद की सजा सुना दी गई है. कोर्ट के आदेश के अनुसार, रायन जिंदगी में कभी भी बंदूक का इस्तेमाल नहीं कर सकते हैं. साथ ही उन्हें जेल में रहने के 14 सालों तक परोल पर नहीं छोड़ा जाएगा.

रायन को हुई उम्रकैद

कनाडा के वैंकूवर स्थित ब्रिटिश कोलंबिया सुप्रीम कोर्ट ने Ryan Grantham को सजा सुनाई है. मार्च 2020 में रायन ने अपनी 64 साल की मां की गोली मारकर हत्या कर दी थी. उनकी मां बारबरा वेट पियानो बजा रही थीं, जब रायन ने उन्हें गोली मारी और उनका निधन हो गया. सीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, जस्टिस कैथलीन केर ने कोर्ट का फैसला सुनाते हुए इस हादसे को दुखद, दिल तोड़ने वाला और जिंदगी तबाह करने वाला बताया.

एक्टर ने की थी मां हत्या

जून में रायन के केस के प्रोसीक्यूटर ने बताया था कि एक्टर ने अपनी मां को 31 मार्च 2020 को गोली मार दी थी. इसका वीडियो भी उसने बनाया था. गो प्रो कैमरा पर बने इस वीडियो में अपनी मां बारबरा वेट के बेजान शरीर के पास खड़े Ryan Grantham ने इस बात को कुबूल किया था कि उन्होंने अपनी मां की हत्या की है. वीडियो में वह कह रहे हैं, 'मैंने उन्हें सिर के पीछे गोली मारी है. बाद में वह समझ गई थीं कि यह मैंने किया है.' 

पुलिस के बयान के मुताबिक, मां की जान लेने के बाद रायन ने बियर और गांजा खरीदा था. इसके बाद उसने मोलोतोव कॉकटेल बनाने की कोशिश की और नेटफ्लिक्स देखा. यह सब करने के बाद उसने अपनी मां के बेजान शरीर को एक कपड़े से ढका और सोने चला गया. अगले दिन उठने के बाद Ryan Grantham ने अपनी मां के पियानो पर रोजरी टांगी, मां के शरीर के चारों ओर मोमबत्तियां जलाईं. इसके बाद वो दूसरी मर्डर के लिया निकला पड़ा था. 

कनाडा के प्रधानमंत्री को मारने का था प्लान

इस सबके बाद Ryan Grantham अपनी गाड़ी में तीन लोडेड गन, मोलोटोव कॉकटेल, गोलाबारूद, कैंपिंग का सामान और ओटावा के Rideau Cottage का मैप रखा था. उसका प्लान कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो को मारना था. जस्टिन और उनका परिवार रिडो कॉटेज में रहता है. बाद में रायन ने पुलिस के सामने इस बात को माना था कि वो प्रधानमंत्री जस्टिन को मारने निकल था. इस बारे में उसने अपनी डायरी में भी लिखा था.

Ryan Grantham ने कुछ देर जस्टिन ट्रूडो के घर की तरफ यात्रा भी की थी. इसके बाद उसने सोचा कि वह अपने स्कूल Simon Fraser University या वैंकूवर के Lions Gate Bridge में मास शूटिंग करेगा. यहीं से रायन ने अपनी पढ़ाई पूरी की थी. हालांकि उसने इन दोनों में से कुछ नहीं किया और वैंकूवर की पुलिस जाकर खुद को पुलिस के हवाले कर दिया था. पुलिस अफसर से रायन ने कहा था, 'मैंने अपनी मां की हत्या कर दी है.'

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें