scorecardresearch
 

नहीं रहीं एक्ट्रेस तबस्सुम, 78 साल की उम्र में कार्डियक अरेस्ट से हुआ निधन

हिंदी सिनेमा की मशहूर एक्ट्रेस तबस्सुम का निधन हो गया है. तबस्सुम 78 साल की थीं. शुक्रवार देर शाम को तबस्सुम को कार्डियक अरेस्ट हुआ था, जिसकी वजह से उन्होंने दम तोड़ दिया. साल 1947 में तबस्सुम गोविल ने बेबी तबस्सुम के नाम से अपने करियर की शुरुआत की थी.

X
तबस्सुम गोविल
तबस्सुम गोविल

हिंदी सिनेमा की मशहूर एक्ट्रेस तबस्सुम का निधन हो गया है. तबस्सुम 78 साल की उम्र थीं. उन्होंने शुक्रवार शाम को तबस्सुम को कार्डियक अरेस्ट हुआ था, जिसकी वजह से उन्होंने दम तोड़ दिया. मां तबस्सुम के निधन के बारे में आजतक.इन से उनके बेटे होशांग ने बात की. उन्होंने बताया कि मां कल रात 8:40 पर कार्डियक अरेस्ट की वजह से गुजर गईं. उन्होंने पहले ही परिवार को हिदायत दे रखी थी कि उनके जाने की खबर मैं दो दिन बाद दूं. राज कुमार की तरह ही उन्हें रुखसती लेनी थी. अंतिम संस्कार होने के बाद ही मैंने ये खबर मीडिया को बताई है.

साल 1947 में तबस्सुम ने बेबी तबस्सुम के नाम से अपने करियर की शुरुआत की थी. वो फेमस चाइल्ड आर्टिस्ट हुआ करती थीं. अप्रैल 2021 में भी तबस्सुम गोविल के निधन की अफवाहें सामने आई थीं. उन्होंने खुद सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर कर बताया था कि ये खबर झूठी हैं. 

पहले मरने की अफवाह पर दिया था रिएक्शन

उन्होंने खबर को 'फेक' बताते हुए लिखा था, 'आपकी शुभकामनाओं की वजह से मैं बिल्कुल ठीक हूं, तंदुरुस्त हूं और अपने परिवार के साथ हूं. ये जो अफवाह फैल रही है मेरे बारे में बिल्कुल गलत है. और मैं दुआ करती हूं कि आप लोग भी अपने घर में सुरक्षित रहें.'

अफसोस इस बार ये खबर फेक नहीं है. तबस्सुम गोविल सही में दुनिया को छोड़कर जा चुकी हैं और उनके फैंस के लिए इस खबर पर विश्वास कर पाना बेहद मुश्किल हो रहा है. इंडस्ट्री में इस खबर के आने के बाद ही शोक की लहर दौड़ गई है.

कौन थीं तबस्सुम?

1947 में आई फिल्म 'नरगिस' से तबस्सुम ने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट अपने करियर की शुरुआत की थी. इस बाद उन्हें मेरा सुहाग, मंझधार, बड़ी बहन और दीदार में देखा गया. लता मंगेशकर के गाए गाने 'बचपन के दिन भुला ना देना' बेबी तबस्सुम पर ही फिल्माया गया था. फिल्म 'बैजु बावरा' में उन्होंने मीना कुमारी के बचपन का रोल निभाया था.

फिल्मों से कुछ सालों का ब्रेक लेने के बाद तबस्सुम ने वापसी की थी. अब वह बड़ी हो चुकी थीं. उन्होंने भारतीय टेलीविजन के पहले टॉक शो 'फूल खिले हैं गुलशन गुलशन' को होस्ट किया. ये शो 21 सालों तक (1972 से 1993 तक) चला था. इस शो पर तबस्सुम ने ढेरों सेलेब्स के इंटरव्यू लिये थे, इसी वजह से ये बेहद पॉपुलर भी हो गया था.

1985 में उन्होंने बतौर डायरेक्टर, प्रोड्यूसर और राइटर अपनी पहली फिल्म रिलीज की थी. इसका नाम तुम पर हम कुर्बान था. 2006 में उन्होंने टीवी पर वापसी की थी. तबस्सुम ने 'रामायण' सीरियल फेम एक्टर अरुण गोविल के बड़े भाई विजय गोविल से शादी की थी. उनका एक बेटा है, जिसका नाम होशांग गोविल है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें