scorecardresearch
 

ओम पुरी के जन्मदिन पर यूट्यूब चैनल लॉन्च, एक्टर को याद कर भावुक हुईं पत्नी नंद‍िता

ओम पुरी के जन्मदिन के इस खास अवसर पर नंदिता पुरी और उनके बेटे ईशान ने एक यू-ट्यूब चैनल भी लॉन्च किया है जिसका नाम है ‘पूरी बातें’. नंदिता पुरी कहती हैं क‍ि इस चैनल के जरिए हम उनकी बेहतरीन फिल्मों से जुड़ी मजेदार बातों को उनके को-स्टार्स द्वारा लोगों को बताएंगे.

ओम पुरी ओम पुरी

बॉलीवुड के जाने माने एक्टर ओम पुरी जी का आज 70वां जन्मदिन है. हांलाकि ओम पुरी अब इस दुनिया को अलविदा कह चुके हैं पर आज भी उनकी खूबसूरत यादें सभी के बीच मौजूद है. इस खास मौके पर आजतक से बात करते हुए उनकी पत्नी नंदिता पुरी ने उनके नाम पर यूट्यूब चैनल ‘पूरी बातें’ के बारे में विस्तार से बात. इस दौरान वे ओमपुरी को याद करते हुए भावुक भी हो गईं.

नंदिता पुरी कहती हैं कि ‘ओम हमेशा मुझे लिखने के लिए प्रेरित करते थे, वो कहते थे कि मैं कमाने के लिए हूं तुम सिर्फ अपनी राइटिंग पर फोकस करो और कुछ समाज के लिए लिखो. तो मैं आपको बताना चाहती हूं कि मैं अब तक चार किताबें लिख चुकी हूं जिनमें से एक मैंने ओम पुरी की बायोग्राफी भी लिखी थी और अब जो मैंने चौथी बुक लिखी है वो एक सत्य घटना पर आधारित है जिसका नाम है ‘जेनिफर’.

अपने बेटे ईशान के बारे में बात करते हुए नंदिता पुरी कहती हैं कि ‘ओम अक्सर ईशान को एक्टिंग की बारीकियों के बारे में बताया करते थे, लेकिन वो चाहते थे कि ईशान पहले अपनी पढ़ाई अच्छे से पूरी करे और उसके बाद ही एक्टिंग के क्षेत्र में उतरे, ईशान फिलहाल ग्रेजुएशन कर रहा है और ये उसका थर्ड ईयर है. इसके बाद वो फिल्म मेकिंग और एक्टिंग दोनों में काम करेगा’. 

 देखें: आजतक LIVE TV

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

Always acknowledged for intense performances, he was one of India's finest. Remembering #OmPuri ji on his birth anniversary today. Had the privilege of his association early on as he was the quintessential 'large-hearted' senior at Drama School. Full of life ever, his absence is missed.

A post shared by Raj Babbar (@rajbabbarmp) on

ओम पुरी के जन्मदिन के इस खास अवसर पर नंदिता पुरी और उनके बेटे ईशान ने एक यू-ट्यूब चैनल भी लॉन्च किया है जिसका नाम है ‘पूरी बातें’. ओम पुरी के नाम पर लॉन्च किए यू-ट्यूब चैनल के बारे में बात करते हुए नंदिता पुरी कहती हैं कि ‘‘पूरी बातें’ में हम ओम पुरी जी की लगभग सभी बेहतरीन फिल्मों को शामिल करेंगे, वैसे तो ओम ने अपने जीवन ने 300 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है और ओम पुरी और इफरान खान भारत के दो ऐसे अभिनेता रहे हैं जिन्होंने सिर्फ देश में ही नाम नहीं कमाया बल्कि विदेशों में भी काफी काम किया है और नाम कमाया है. तो इस चैनल के जरिए हम उनकी बेहतरीन फिल्मों से जुड़ी मजेदार बातों को उनके को-स्टार्स द्वारा लोगों को बताएंगे, सिर्फ इतना ही नहीं मेरे बेटे ईशान ने अपने पापा को ट्रिब्यूट देने के लिए एक 4 मिनट का वीडियो भी बनाया है और उसे भी हम इस चैनल पर दिखाएंगे’. 

बता दें कि ओम पुरी जी के देहांत के बाद नंदिता पुरी उनके नाम पर कई नेक काम कर रही हैं. ompurifoundation.com हर साल जरुरतमंत और उभरते कलाकारों को स्कॉलरशिप देता है. इस साल फाउंडेशन ने कोरोना के चलते किसानों, बुनकरों और मुंबई के डिब्बावालों की काफी मदद की है.


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें