scorecardresearch
 

फैमिली मैन की सफलता से खुश मनोज बाजपेयी, बताया सीजन 3 में क्या होगा खास

फैमिली मैन 2 की सक्सेस के बाद लोगों को अब फैमिली मैन 3 का इंतजार है. फैमिली मैन के लीड हीरो मनोज बाजपेयी ने आजतक से खास बातचीत में बताया कि फैमिली मैन सीजन 3 में क्या होगा नया.

मनोज बाजपेयी स्टारर वेब सीरीज फैमिली मैन 2 को जबरदस्त सफलता मिली है. सीरीज को काफी पसंद किया जा रहा है. फैमिली मैन 2 की सक्सेस के बाद अब फैमिली मैन 3 का इंतजार है. फैमिली मैन के लीड हीरो मनोज बाजपेयी ने आजतक से खास बातचीत में बताया कि फैमिली मैन सीजन 3 में क्या होगा नया.


 फैमिली मैन को मिला ऐसा ऐतिहासिक प्यार जो किसी वेब शो ने देखा नहीं था- मनोज 

मनोज बाजपेयी ने फैमिली मैन सीजन 2 की सफलता पर बात करते हुए कहा- पहले सीजन को भी बहुत प्यार मिला था. लेकिन इस बार सीजन 2 में दर्शकों ने हमें ऐतिहासिक प्यार दिया है. सबको हमारा शो बहुत पसंद आ रहा है. राज एंड डीके जी के साथ काम करना मेरे लिए भी बड़ा सुखद अनुभव रहा. सारी टीम ने बहुत बढ़िया काम किया और सारे कलाकारों ने अपना अपना किरदार बखूबी निभाया और रिजल्ट सामने है. इस कामयाबी के लिए सारी टीम जिम्मेदार है. मैं सभी दर्शकों का आभारी हूं जिन्होंने हमारे शो को इतना पसंद किया और हमें और आगे काम करने के लिए प्रेरित किया. मैं ऐसे शो का हिस्सा हूं ये मेरे लिए गर्व की बात है.

फैमिली मैन से पहले जो वेब शो मुझे ऑफर हुए उन्हें ना कहा था- मनोज

ये बात सही है मैं कई शो को फैमिली मैन साइन करने से पहले मना कर चुका था. क्योंकि मैं कुछ ऐसा करना चाहता था जो मुझे पसंद हो. कहानी में कुछ नयापन हो और मैं उसमें कुछ नया कर पाऊं. फैमिली मैन शो की कहानी सुनने के बाद मुझे ऐसा ही लगा कि ये शो कुछ अलग है. जब ये किरदार राज एंड डीके मेरे पास लेकर आये तो मुझे ऐसा लगा यही वो किरदार है जिसमे मैं बिना किसी रोक टोक के आज़ादी के साथ कुछ अलग कर सकता हूं. इसी शो में मुझे मौका मिलेगा कि मैं इंटेलिजेंट डिपार्टमेंट के बारे में लोगों को बता पाऊं कि  उनका जीवन कैसा होता है और किन किन हालात में वो सब देश के लिए काम करते हैं. मुझे लगा कि अगर हमने ये शो बना लिया और सबने अच्छे से परफॉर्म कर लिया तो ये शो सफल साबित हो सकता है. लोग इसे बहुत पसंद कर सकते हैं क्योंकि ये कुछ नया है और हमने इस शो को बनाने के लिए पूरी प्लानिंग के साथ काम किया एक मिशन की तरह और आज दर्शकों ने उसे दिल खोल कर पसंद किया है जो खुशी की बात है.

'महाभारत' में द्रौपदी का किरदार निभा सकती हैं रिया चक्रवर्ती?
 

फैमिली मैन सीजन 3 में और भी ज्यादा होगा धमाल

जब आप किसी प्रोजेक्ट पर काम करते हैं और दर्शक इसे पसंद करते हैं तो जाहिर सी बात है हम उसका अगला सीजन या आगे की कड़ी को और बेहतर बनाए. ये जिमेदारी हम सब की बन जाती है. मेरे पास अभी तक सीजन 3 की स्क्रिप्ट नहीं आई है तो ये बताना मुश्किल है कि डायरेक्टर साहब ने इस बार मुझे क्या जिम्मेदारी दी है या देंगे. लेकिन जो भी होगा मजेदार होगा इस बात की तो हम गारंटी दे सकते हैं.

मनोज ने बताया कैसे की किरदार की तैयारी

फैमिली मैन में एक अंडर कवर टास्क अफसर का किरदार निभाना मेरे लिए और किरदारों को निभाने जैसा ही है. मैं इस तरह का व्यक्ति रहा हूं. मैं लोगों के बीच में बहुत वक़्त बिताता हूं. दूसरों को ज्यादा सुन्ना पसंद करता हूं. उनके बीच उनकी जानकारी इकट्ठा करने में बिलीव करता हूं. अगर इस तरह की चीजों को जानने समझने की आदत आपके स्वभाव में शामिल है तो शायद ही आप कभी फेल होंगे.  इसके लिए मैने कई अफसर और अपने दोस्तों को मिला जो इन संस्थाओं में भी कार्यरत है क्योंकि मेरा मानना है कि किसी भी किरदार को समझने के लिए उसकी आर एन डी करना जरूरी होता है. तभी जाकर आप उस किरदार के साथ इंसाफ कर पाते हैं. ये बातें मददगार साबित होती है और फैमिली मैन में मेरे किरदार श्रीकांत तिवारी की तैयारी में भी मैंने इन्हीं बातों को प्राथमिकता दी और ये किरदार निभा पाया।

तमिल भाषा में सहकलाकारों के साथ उनकी बात समझने में होती थी दिक्कत

मनोज ने कहा हम तमिल कलाकारों के साथ काम कर रहे थे. जब उनके डायलॉग आते थे तो समझना पड़ता था कि उसने क्या कहा. लेकिन कमाल की बात ये है कि जब हम पैन इंडिया की बात करते हैं तो भारत में सिर्फ हिंदी नहीं है. लेकिन हां इंडिया में सबसे ज्यादा हिंदी ही बोली जाने वाली भाषा है.  तमिल और तेलुगू  इंडस्ट्री भी बहुत बड़ी है. हाईएस्ट रेवन्यू के हिसाब से भी तो आप जब इनके साथ काम करते हो तो इनका तरीका इनकी लैंग्वेज, इनका कल्चर, इनकी खाना खाने की आदत जो कुछ भी है जब आप इनके बीच होते हैं तो उस पर नज़र रखते हो और इसी तरह उनके साथ एक ताल मेल बिठाने की हमेशा कोशिश रहती है और इसी तरह हम बैलेंस बना लेते हैं और काम हो जाता है.

इंडियन आइडल का खिताब जीतने के बाद कहां गायब हैं शानदार विनर्स?
 

OTT प्लेटफॉर्म कलाकारों के लिए वरदान साबित हुआ

ओटीटी प्लेटफॉर्म के लिए मैं यह कहूंगा कि चाहे वह छोटा कलाकार हो या फिर बड़ा कलाकार हो हर किसी के लिए ओटीटी प्लेटफॉर्म एक वरदान साबित हुआ है. एकमात्र एंटरटेनमेंट का सहारा पूरे लॉकडाउन में हमें इसी के माध्यम से मिला. बहुत बेहतरीन कंटेंट हमें देखने को मिले. अच्छी अच्छी कहानियां अच्छे कलाकार जो अपनी प्रतिभा को सबके सामने उजागर कर पाए और सबने उन्हें नोटिस भी किया. यह सब कुछ ओटीटी प्लेटफॉर्म की ही देन है. क्योंकि सबको पता है कि लॉकडाउन के चलते सिनेमाघरों में भी ताला बंदी का असर है. हमें इस बात की खुशी है कि हमको कोराेना काल में लोगों का मनोरंजन करने का मौका मिला.

कोविड महामारी पर बोले मनोज

कोरोना से बचने के लिए हमें क्या करना है हमें वैक्सीन लगाने का काम करना और इसी के चलते हम अपने और अपनों की जान बचाने का काम कर पाएंगे और सुरक्षित रहेंगे. हमारे पास और कोई विकल्प नहीं है इस महामारी की रोकथाम का. हम वैक्सीन के साथ ही कर सकते हैं इसलिए उसे प्राथमिकता देने पर जोर दें और जल्दी से सब ठीक हो और जिंदगी वापस पटरी पर लौटे सबको इसी बात का इंतजार है ।

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें