scorecardresearch
 

कौन है सोशल मीडिया पर छाए छोटे मोहम्मद रफी? चीन में कर रहे मेडिकल की पढ़ाई

सौरव किशन केरल के कोझिकोड़ के रहने वाले हैं. 23 वर्षीय सौरव ने अपने गानों के जरिए ऐसा मुकाम हासिल कर लिया है कि अब उनके म्यूजिक वीडियो को शंकर महादेवन और आनंद महिंद्रा जैसे दिग्गज सिंगर भी लाइक कर रहे हैं.

केरल के छोटे मोहम्मद रफी केरल के छोटे मोहम्मद रफी

बॉलीवुड के दिग्गज सिंगर मोहम्मद रफी की सदाबहार गाने तो आज भी सभी को झूमने पर मजबूर कर देते हैं. उनके गानों ने सभी के दिल में ऐसी जगह बनाई है कि किसी दूसरे की आवाज तो कभी घर ही नहीं कर पाती. लेकिन इतने सालों बाद इस ट्रेंड को एक इंसान ने बदलकर रख दिया है. केरल के सौरव किशन ने अपनी गायकी से ऐसा कमाल कर दिया है कि कम उम्र में उन्हें अब छोटे मोहम्मद रफी के नाम से संबोधित किया जाने लगा है.

छोटे मोहम्मद रफी की कहानी

सौरव किशन केरल के कोझिकोड़ के रहने वाले हैं. 23 वर्षीय सौरव ने अपने गानों के जरिए ऐसा मुकाम हासिल कर लिया है कि अब उनके म्यूजिक वीडियो को  शंकर महादेवन और आनंद महिंद्रा जैसे दिग्गज सिंगर भी लाइक कर रहे हैं. सौरव का गाया हर गाना सोशल मीडिया पर तहलका मचा रहा है. उनकी आवाज मोहम्मद रफी से मेल खाना ही उन्हें दूसरों से अलग और जुदा बना रहा है. अब इस टैलेंट से सौरव भी खासा खुश हैं. वे अपनी इस कामयाबी के पीछे अपने दादा जी का हाथ मानते हैं. सौरव बताते हैं कि उनके दादाजी मोहम्मद रफी के गाने काफी सुना करते थे. उनके ग्रामफोन में वो गाने लगातार चलते रहते थे. बस उन्हीं गानों को सुनते-सुनते वो बड़े हुए और उन्हें भी उनके जैसे गाने का चस्खा लग गया.

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

Kya Hua Tera Wada-Cover. #singers🎤 #canal #youtubers #youtube

A post shared by Saurav Kishan (@saurav_kishan_p.n) on

कैसे मिला छोटे मोहम्मद रफी का नाम  

वैसे सौरव को छोटे मोहम्मद रफी की पहचान एक रियलिटी शो के बदौलत मिली थी. उन्होंने मलयालम चैनल के एक सिंगिंग शो में हिस्सा लिया था. वहां जज बने जॉनसन मास्टर ने सौरव को मोहम्मद रफी के गानों पर फोकस करने को कहा और उसी की वजह से वे अपनी गायकी में इतना सुधार ला पाए. वैसे सौरव किशन को एक्टिंग का भी खासा शौक है. उनके मुताबिक वे सिर्फ मोहम्मद रफी के गाने सुनते नहीं है, बल्कि हर उस कलाकार की परफॉर्मेंस पर भी जोर देते हैं जो उनके गानों पर परफॉर्म कर रहे होते हैं. ऐसा कर सौरव खुद को मोहम्मद रफी के गानों से को दिल से जोड़ने की कोशिश करते हैं. मालूम हो अभी सौरव चीन में MBBS की पढ़ाई कर रहे हैं, लेकिन उनका सिंगिंग को लेकर ये जुनून बिल्कुल भी कम नहीं हुआ है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें