scorecardresearch
 

फवाद खान ने आमिर जैसा करना चाहा बॉडी ट्रांसफॉर्मेशन, 10 दिन तक अस्पताल में रहे एडमिट

बचपन में सिखाया गया था कि दूसरों को कॉपी करना गलत बात है. पर शायद फवाद खान को ये बात याद नहीं रही और उन्होंने आमिर खान को कॉपी करने की कोशिश की. फवाद खान को लगा कि वो आमिर खान की तरह बॉडी बना लेंगे. पर हुआ उल्टा और उन्हें 10 दिन हॉस्पिटल में एडमिट रहना पड़ा.

X
आमिर खान, फवाद खान आमिर खान, फवाद खान

फवाद खान (Fawad Khan) इन दिनों अपनी अपकमिंग फिल्म 'द लीजेंड ऑफ मौला जट्ट' के प्रमोशन में बिजी चल रहे हैं. एक इंटरव्यू के दौरान फवाद ने फिल्म को लेकर बहुत सी बातें शेयर की हैं. फवाद ने फिल्म के दौरान आने वाली परेशानियों का जिक्र भी किया है. पाकिस्तानी एक्टर का कहना है कि बॉडी ट्रांसफॉर्मेशन के लिये उन्होंने आमिर खान को कॉपी करने की कोशिश की थी. पर इसका उल्टा असर हुआ, जिसके बाद उन्हें हॉस्पिटल में एडमिट होना पड़ा.  

जब हॉस्पिटल पहुंचे फवाद खान
बॉलीवुड परफेक्शनिस्ट आमिर खान (Aamir Khan) के लाखों-करोड़ों चाहने वाले हैं. कई लोग उन्हें कॉपी करने की कोशिश भी करते हैं. पर शायद ये भूल जाते हैं कि हर चीज हर किसी के लिये संभव नहीं है. फवाद खान के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ. एक इंटरव्यू के दौरान फवाद बताते हैं कि फिल्म के लिए उन्हें बॉडी बनानी थी. फिजिकल ट्रांसफॉर्मेशन का उनकी बॉडी पर उल्टा प्रभाव पड़ा. इसके बाद उनकी किडनी ने ठीक तरह से काम करना बंद कर दिया था. फवाद की तकलीफ इतनी बढ़ गई थी कि उन्हें हॉस्पिटल में एडमिट होना पड़ा. 

फवाद खान बताते हैं कि उनकी तबीयत इसलिये बिगड़ी, क्योंकि उन्होंने क्रिश्चियन बेल और आमिर खान की नकल करने की कोशिश की. जिस तरह दोनों स्टार्स अपनी फिल्मों के लिये बॉडी ट्रांसफॉर्मेशन करते हैं, उन्होंने भी वैसा करने का सोचा और उन पर ये चीज भारी पड़ गई. फवाद का कहना है कि अब वो ऐसा दोबारा नहीं करने वाले हैं. 

नहीं दोहराएंगे गलती 
फवाद खान से जब पूछा गया कि उन्होंने फिल्म के लिये इतना वेट कैसे गेन किया. इस बारे में बताते हुए वो कहते हैं कि 'मैंने ये जो खुद के लिये किया. वो अच्छी चीज नहीं है. अब मैं ऐसा नहीं करूंगा. मैंने कुछ ऐसी चीजें चुनी, जिसका मेरे ऊपर गलत असर हुआ.' बीमार होने के बाद फवाद को एहसास हो गया है कि उन्होंने कितनी बड़ी गलती की और अब वो इसे कभी रिपीट नहीं करना चाहेंगे. 

फवाद खान बताते हैं कि वो किडनी में दिक्कत होने की वजह से वो लगभग 10 दिन तक हॉस्पिटल में एडमिट रहे. इसलिये जब भी कोई फिजिकल ट्रांसफॉर्मेशन का प्लान बनाएं, तो ये जांच के लिये आप अपनी बॉडी के लिये जो कर रहे हैं वो ठीक है या नहीं. फवाद ने फिल्म के लिये अपना वजन 75 किलो से 100 किलो किया, जिसके लिये वो घंटों मेहनत करते थे. फवाद मानते हैं कि वो आमिर खान या क्रिस्टियन बेल नहीं. इसलिये वो नहीं कर सके, जो इन एक्टर्स ने अपनी फिल्मों के लिये कर दिखाया. 

चलो फवाद को देर से ही सही, लेकिन समझ आ गया कि किसी को कॉपी करना ठीक नहीं है. आप भी ये बात ध्यान से नोट कर लीजिये. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें