scorecardresearch
 

सरकार की मंजूरी के बावजूद भी पुणे में नहीं खोले गए सिंगल स्क्रीन थिएटर, सामने आई वजह

लक्ष्मीनारायण थिएटर के मालिक दिलीप बोरवाके मानते हैं कि कोरोना काल में अभी थिएटर खोलने का कोई फायदा नहीं है. दर्शकों की तरफ से ज्यादा उत्साह नहीं दिखाया जा रहा है, ऐसे में थिएटर खोलना सिर्फ और सिर्फ नुकसान का सौदा दिख रहा है.

सिनेमा हॉल में बैठे लोग सिनेमा हॉल में बैठे लोग

कोरोना काल में लॉकडाउन के दौरान सरकार ने सिनेमाघरों को लंबे समय तक बंद रखा था. कई महीनों तक थिएटर पर ताले लटके रहे और दर्शक एकदम नदारद दिखे. लेकिन अब जब सरकार की तरफ से मंजूरी दे दी गई है, कई सिनेमा हॉल को खोलने के आदेश दिए गए हैं,लेकिन फिर भी दर्शकों का उत्साह बढ़ता नहीं दिख रहा है. लोग अभी भी सिनेमा घर से दूरी बनाए हुए हैं. इसी कड़ी में ताजा मामला पुणे से सामने आया है जहां पर सिंगल स्क्रीन थिएटर अभी भी बंद चल रहे हैं.

पुणे में क्यों नहीं खुल रहे सिंगल स्क्रीन थिएटर?

लक्ष्मीनारायण थिएटर के मालिक दिलीप बोरवाके मानते हैं कि कोरोना काल में अभी थिएटर खोलने का कोई फायदा नहीं है. दर्शकों की तरफ से ज्यादा उत्साह नहीं दिखाया जा रहा है, ऐसे में थिएटर खोलना सिर्फ और सिर्फ नुकसान का सौदा दिख रहा है. इस बारे में दिलीप बताते हैं- लोगों का थिएटर न आना लाजिमी है. सभी को कोरोना का डर सता रहा है. मल्टीप्लेक्स को भी अच्छा रिस्पॉन्स नहीं मिल रहा है. ऐसे में आर्थिक दृष्टि से अभी सिनेमा हॉल खोलना ठीक नहीं है. वहीं दूसरे थिएटर मालिक भी इस समय ऐसी ही सोच रखते हैं. उनके मुताबिक इस मुश्किल समय में बिजनेस एकदम ठंडा पड़ चुका है, ऐसे में कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए थिएटर को खोलना आसान नहीं है. सभी थिएटर मालिक अभी कोरोना वैक्सीन का इंतजार कर रहे हैं. सभी को उम्मीद है कि इस समय में सरकार सभी थिएटर मालिकों के हित का ध्यान रखेगी.

देखें: आजतक LIVE TV 

मालूम हो कि नवंबर 4 को महाराष्ट्र सरकार की तरफ से सिनेमा हॉल खोलने की इजाजत दी गई थी. लेकिन थिएटर में सिर्फ 50 फीसदी सिटिंग कैपेसिटी ही रखनी थी. ऐसे में थिएटर मालिकों के लिए ये पहले से ही एक नुकसान का सौदा था. उसके ऊपर सैनिटाइजर और दूसरी सावधानियां बरतने की वजह से खर्चा बढ़ रहा था. इन्हीं बातों को ध्यान में रखते हुए पुणे में अभी सिंगल स्क्रीन थिएटर को बंद रखा गया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें