scorecardresearch
 

'चलो छुटकारा तो मिला', राजू श्रीवास्तव की मौत पर कॉमेडियन का विवादास्पद कमेंट, लगी फटकार तो मांगी माफी

21 सितंबर को राजू श्रीवास्तव ने अंतिम सांस ली. उनके निधन ने जहां फैंस को दुखी किया है. वहीं स्टैंडअप कॉमेडियन रोहन जोशी के ट्वीट ने बवाल मचा दिया है. उन्होंने राजू श्रीवास्तव की मौत पर असंवेदनशील कमेंट किया. कॉमेडियन की मौत को कर्मा बताया. जमकर ट्रोल होने के बाद रोहन ने कमेंट डिलीट किया और यूजर्स से माफी मांगी.

X
रोहन जोशी-राजू श्रीवास्तव रोहन जोशी-राजू श्रीवास्तव

जाने माने कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव ने बुधवार को अंतिम सांस ली. उनकी मौत की खबर से पूरा देश जहां गमगीन है, वहीं स्टैंडअप कॉमेडियन रोहन जोशी के ट्वीट ने बवाल मचा दिया है. उन्होंने राजू श्रीवास्तव की मौत पर असंवेदनशील कमेंट किया. कॉमेडियन की मौत को कर्मा बताया. रोशन जोशी को उनके इस कमेंट के लिए तगड़ी आलोचना झेलनी पड़ी थी, जिसके बाद उन्होंने ये विवादित कमेंट डिलीट किया और सफाई देते हुए अपना पक्ष रखा है.

क्या लिखा था रोहन जोशी ने?
21 सितंबर को राजू के निधन के बाद फैंस और परिवार शोक में डूबे हुए थे. सोशल  मीडिया पर लोग राजू श्रीवास्तव को श्रद्धांजलि दे रहे थे. यूट्यूबर अतुल खत्री ने भी राजू की याद में पोस्ट लिखा था. राजू की मौत को इंडियन स्टैंडअप कॉमेडी के लिए बड़ी क्षति बताया था. अतुल खत्री के इस पोस्ट पर रोहन जोशी ने लंबा चौड़ा कमेंट किया. जिसमें रोहन ने लिखा- हमने एक चीज नहीं खोई है. चाहे ये कर्मा था चाहे रोस्ट था या न्यूज में कोई कॉमेडी, राजू श्रीवास्तव ने स्टैंडअप की नई लहर शुरू होने के बाद नए कॉमिक्स के खिलाफ बोलने को कभी कोई मौका नहीं छोड़ा था.

रोहन जोशी का पोस्ट

''वे हर वक्त अपकमिंग आर्ट फॉर्म के खिलाफ न्यूज चैनल पर बोलते थे. इसे ऑफेंसिव कहते थे क्योंकि उन्हें ये स्टाइल समझ नहीं आता था. भले ही उन्होंने कुछ अच्छे जोक्स बोले होंगे लेकिन वे कॉमेडी की स्प्रिट के बारे में कुछ नहीं जानते थे. चलो छुटकारा तो मिला.''

रोहन जोशी का पोस्ट

रोहन जोशी ने मांगी माफी

रोहन जोशी का ये कमेंट करना था कि उन्हें ट्रोल्स करने के लिए यूजर्स की बाढ़ सी आ गई. इतने सारे निगेटिव रिएक्शन को देखकर रोहन ने कमेंट डिलीट किया. फिर सफाई देते हुए लिखा- यही सोचकर डिलीट किया क्योंकि एक मिनट के गुस्से के बाद मैंने सोचा आज पर्सनल फीलिंग्स को सामने लाने का दिन नहीं है. सॉरी अगर मैंने आपको दुख पहुंचाया और इस दृष्टिकोण के लिए शुक्रिया.

गुस्से में राजू के फैंस

रोहन जोशी ने भले ही अब अपने असंवेदनशील कमेंट के लिए माफी मांग ली हो, मगर यूजर्स के निशाने पर वे बुरी तरह आ गए हैं. उन्हें लोग खरी खोटी सुनाने में कसर नहीं छोड़ रहे हैं. किसी की मौत के बाद उसके बारे में ऐसा कमेंट करना लोगों को रास नहीं आ रहा है. राजू के परिवार और फैंस के लिए इस पल दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है. हर कोई नम आंखों से उन्हें विदाई दे रहा है. अपने फेवरेट कॉमेडियन के जाने का झटका लोग सहन नहीं कर पा रहे हैं. ऐसे में यूं असंवेदनशील बात कहना, लोगों के गुस्से को भड़काने के लिए काफी है.

राजू ने पिछले 42 दिनों तक दिल्ली के एम्स में जिंदगी की जंग लड़ने के बाद अंतिम सांस ली. राजू श्रीवास्तव लोगों के फेवरेट थे. उनका कॉमेडी करने का अंदाज सबसे हटके थे. राजू को उनकी शख्सियत और कॉमेडी के लिए हमेशा याद किया जाएगा.


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें