scorecardresearch
 

निर्माता-निर्देशक गुरु दत्त के जीवन पर बनेगी फिल्म, 7 साल में तैयार हुई स्क्रिप्ट

तलवार ने IANS से बातचीत के दौरान बताया- गुरु दत्त एक लार्जर देन लाइफ पर्सनालिटी थे. उन्होंने सारा नाम और शोहरत सिर्फ एक दशक में ही कमाई. उन्हें एक फिल्ममेकर और एक्टर के तौर पर पसंद किया गया.

X
गुरु दत्त और गीता दत्त गुरु दत्त और गीता दत्त

बॉलीवुड इंडस्ट्री में कई सारे टैलेंडेट एक्टर-डायरेक्टर ऐसे रहे जिनका करियर तो काफी सफल रहा मगर उनकी पर्सनल लाइफ उदासीन और तकलीफों से भरी रही. ऐसे चुनिंदा एक्टर रहे हैं जिन्हें पर्सनल लाइफ में काफी स्ट्रगल करना पड़ा. कहा तो ये भी जाता है कि गुरु दत्त ने कई बार सुसाइड करने की भी कोशिश की थी. पर्सनल लाइफ में गीता दत्त संग उनकी शादी सफल नहीं हो पाई और वहिदा रहमान संग उनका प्यार भी अधूरा रह गया. इसके अलावा भले ही उनकी फिल्मों को क्रिटिक का अच्छा रिस्पॉन्स मिला हो मगर उनकी फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन नहीं किया. अल्कोहल के ओवरडोज की वजह से एक्टर का निधन हो गया. अब एक्टर पर बायोपिक मूवी बनने की चर्चा सामने आई है.

भावना तलवार फिल्म निर्देशक और एक्टर गुरु दत्त पर एक फिल्म बनाने जा रही हैं. पिंकविला की खबर के मुताबित, फिल्म का टाइटल गुरु दत्त की ट्रेंड सेटर फिल्म प्यासा पर रखा गया है. इस फिल्म की स्क्रिप्ट लिखने में उन्हें 7 साल का समय लगा. पहले इस प्रोजक्ट को सीरीज फॉर्म में चलाने की बात थी मगर बाद में ये निर्णय लिया गया कि इस प्रोजेक्ट पर फिल्म बनाई जाए और थिएटर में रिलीज की जाए. 

तलवार ने IANS से बातचीत के दौरान बताया- गुरु दत्त एक लार्जर देन लाइफ पर्सनालिटी थे. उन्होंने सारा नाम और शोहरत सिर्फ एक दशक में ही कमाई. उन्हें एक फिल्ममेकर और एक्टर के तौर पर पसंद किया गया. उन्हें गीता दत्त जैसी महान गायिका का साथ मिला और दोनों ने शादी भी कर ली. मगर इसके बाद जीवन ने करवट बदलनी शुरू की और धीरे-धीरे सब कुछ बिगड़ने लगा. आप इसे छोटी स्क्रीन तक नहीं रख सकते. बल्कि इसे फीचर फिल्म के फॉर्मेट में बनाना ही सही होगा. 

थिएटर में रिलीज होगी फिल्म

तलवार ने आगे कहा- उनकी जर्नी को बड़ी स्क्रीन पर फिल्माए जाने की जरूरत है. मुझे विस्तार से इसपर काम करने में 7 साल का समय लगा. सिर्फ मेरे और मेरी टीम के लिए ही नहीं बल्कि नई जनरेशन की ऑडिएंस के लिए भी थिएटर में जाकर ये फिल्म देखना सही होगा. फिल्म की कास्टिंग पर फिलहाल काम शुरू कर दिया गया है. 


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें