scorecardresearch
 
बॉलीवुड

विदेश में पढ़ाई कर रहे ये स्टारकिड्स, कोई सीख रहा एक्टिंग तो कोई फैशन डिजाइनिंग

इब्राहिम, सुहाना
  • 1/9


बॉलीवुड इंडस्ट्री की चमक स्टार किड्स के बिना अधूरी है. यूथ ही देश का भविष्य है और कई सारे स्टार किड्स तो ऐसे हैं जो बॉलीवुड में अपना करियर बनाने को इच्छुक भी हैं. सोशल मीडिया के आने से जहां एक तरफ स्टारकिड्स को नेपोटिजम का हलावा देते हुए निशाना बनाया जाता है वहीं दूसरी तरफ इन स्टार किड्स को करियर शुरू करने से पहले ही सोशल मीडिया के जरिए ही अच्छी खासी फुटेज भी मिल जाती है. कई सारे स्टार किड्स की फैन फॉलोइंग तो करियर की शुरुआत से पहले ही बन जाती है. अब ये उनपर डिपेंड करता है कि वे फैंस के भरोसे पर खरे उतर पाते हैं या नहीं. सारा अली खान, जाह्नवी कपूर, अनन्या पांडे और ईशान खट्टर समेत कुछ स्टारकिड ऐसे हैं जिन्हें फैंस पसंद कर रहे हैं. आइये जानते हैं कुछ और स्टार किड्स के बारे में जो मौजूदा समय में फॉरेन में पढ़ाई कर रहे हैं और जल्द ही अपने करियर की शुरुआत करते नजर आ सकते हैं.

खुशी कपूर
  • 2/9

खुशी कपूर- एक्टिंग- बॉलीवुड एक्ट्रेस श्रीदेवी की बड़ी बेटी जाह्नवी कपूर तो अपना बॉलीवुड डेब्यू कर चुकी हैं मगर उनकी छोटी बेटी खुशी कपूर अभी भी पढ़ाई कर रही हैं. हालांकि उनके बॉलीवुड डेब्यू की चर्चा तो काफी समय से चल रही है. इसकी सबसे बड़ी वजह ये है कि वे न्यूयॉर्क फिल्म इंस्टिट्यूट से एक्टिंग की तालीम ही ले रही हैं.
 

आर्यन खान
  • 3/9

आर्यन खान- डायरेक्शन- शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान लाइमलाइट से दूर रहते हैं. शाहरुख कई सारे इंटरव्यूज में अपने बच्चों और उनके फ्यूचर के बारे में बात कर चुके हैं. शाहरुख के मुताबिक आर्यन खान एक्टिंग में नहीं बल्कि डायरेक्शन की फील्ड में काम करना चाहेंगे. वैसे आर्यन यूनिवर्सिटी ऑफ सदर्न कैलिफॉर्निया में सिनेमैटिक आर्ट्स का कोर्स भी कर रहे हैं.

अलाविया जाफरी
  • 4/9

अलाविया जाफरी- फैशन डिजाइनिंग- कॉमेडियन जावेद जाफरी की बेटी अलाविया अभी से सोशल मीडिया पर काफी पॉपुलर हो चुकी हैं. अपने ग्लैमर और फैशन सेंस से उन्होंने बहुत लोगों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया है. वे न्यूयॉर्क के फैशन स्कूल ऑफ टेक्नोलॉजी से पढ़ाई कर रही हैं. अब ये देखने वाली बात होगी कि वे अपने खानदान के नक्शे कदम पर चलकर एक्टिंग में करियर बनाएंगी या फिर वे कोई और करियर अपने लिए चुनेंगी. 

सुहाना खान
  • 5/9

सुहाना खान- एक्टिंग- स्टार किड्स में पिछले कुछ समय से अगर कोई अपने बॉलीवुड डेब्यू को लेकर सबसे ज्यादा चर्चा में है तो वो सुहाना खान ही हैं. सुहाना खान ने इंडस्ट्री में कदम रखने से पहले ही काफी पॉपुलैरिटी हासिल कर ली है. आज उनकी फैन फॉलोइंग तगड़ी है. शाहरुख भी इस बात का संकेत दे चुके हैं कि सुहाना अपना एक्टिंग डेब्यू कर सकती हैं. फिलहाल सुहाना न्यूयॉर्क यूनिवर्सिटी से एक्टिंग सीख रही हैं. यही नहीं वे थियेटर में भी काफी सक्रिय हैं. 

यशवर्धन आहूजा
  • 6/9

यशवर्धन आहूजा- एक्टिंग- गोविंदा के बेटे यशवर्धन लाइमलाइट से दूर रहते हैं. वे लंदन के मेट फिल्म स्कूल से एक्टिंग की पढ़ाई कर रहे हैं. रिपोर्ट्स की मानें तो वे भी अपने पिता की तरह ही अभिनय की दुनिया में नाम कमाना चाह रहे हैं.

दिशानी चक्रवर्ती
  • 7/9

दिशानी चक्रवर्ती- एक्टिंग- मिथुन चक्रवर्ती की बेटी दिशानी चक्रवर्ती अपनी खूबसूरती से पहले ही फैंस का दिल मोह चुकी हैं. दिशानी न्यूयॉर्क फिल्म अकेडमी से एक्टिंग की तालीम हासिल कर रही हैं. अभी इस बात को लेकर चक्रवर्ती फैमिली की तरफ से खुलासा नहीं किया गया है कि दिशानी बॉलीवुड डेब्यू करेंगी या नहीं. 

इब्राहिम अली खान
  • 8/9

इब्राहिम अली खान- इब्राहिम अली खान के किरयर को लेकर सैफ अली खान कई दफा अपनी राय रख चुके हैं. सैफ अपने बच्चों पर करियर के लिहाज से किसी भी तरह का दबाव बनाना पसंद नहीं करते हैं. इब्राहिम मौजूदा समय में लंदन में पढ़ाई कर रहे हैं और उनके पिता की मानें तो इब्रहिम को एक्टिंग से ज्यादा डायरेक्शन में दिलचस्पी है. मगर करियर को लेकर अभी कुछ भी खुलकर सामने नहीं आया है और इब्राहिम जीवन के इस मोड़ पर अपना पूरा समय ले रहे हैं. वे लाइमलाइट से दूर रहते हैं और उनका सोशल मीडिया अकाउंट भी पब्लिक नहीं है. हालांकि बहन सारा अली खान उनके संग हमेशा तस्वीरें शेयर करती रहती हैं. 

न्यासा देवगन
  • 9/9

न्यासा देवगन- अजय देवगन और काजोल की बेटी न्यासा देवगन पिछले कुछ समय से लाइमलाइट में हैं और उनकी फोटोज भी सोशल मीडिया पर वायरल होती रहती है. न्यासा इस समय सिंगापोर के युनाइटेड वर्ल्ड कॉलेज ऑफ साउथ ईस्ट एशिया से अपनी पढ़ाई पूरी कर रही हैं. कई सारी मीडिया रिपोर्ट्स में ये सामने आया है कि वे भी अपने पिता और मां की तरह ही एक्टिंग में करियर बनाना चाहती हैं. अब ये तो आनेवाला वक्त ही बताएगा कि वे एक्टिंग को अपने करियर के तौर पर चुनती हैं या कुछ और करती हैं.