scorecardresearch
 

Punjab Election: पंजाब की धुरी विधानसभा से हुंकार भरेंगे भगवंत मान, आप ने किया ऐलान

पंजाब में 20 फरवरी को चुनाव होने हैं. आम आदमी पार्टी पंजाब विधानसभा चुनावों के लिए 117 में से अब तक 12 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर चुकी है. पहले चुनाव 14 फरवरी को होना था, लेकिन रविदास जयंती की वजह से इसे आगे शिफ्ट किया गया है.

X
आप पंजाब से सीएम कैंडिडेट भगवंत मान और दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल आप पंजाब से सीएम कैंडिडेट भगवंत मान और दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल
स्टोरी हाइलाइट्स
  • आम आदमी पार्टी ने भगवंत मान को सीएम कैंडिडेट बनाया है
  • धुरी विधानसभा से चुनाव लड़ेंगे भगवंत मान

Punjab AAP CM Candidate Bhagwant Maan: पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी (AAP) ने भगवंत मान (bhagwant mann) को अपना मुख्यमंत्री पद का चेहरा बनाया है. हाल ही में अरविंद केजरीवाल ने इसका ऐलान किया. जिसके बाद अब जानकारी आ रही है कि भगवंत धुरी सीट से पंजाब चुनाव के रण में उतरेंगे. 

आम आदमी पार्टी के ट्विटर हैंडल से भगवंत मान की सीट का ऐलान करते हुए लिखा गया, 'आप पंजाब की तरफ से सीएम फेस सरदार भगवंत मान जी धुरी विधानसभा क्षेत्र से पंजाब विधानसभा चुनाव लड़ेंगे.' इसके अलावा एक टैग लाइन भी लिखी गई कि इक मौका मान नू, फिर देखो पंजाब नू. वहीं पार्टी के ट्विटर हैंडल से एक वीडियो शेयर करते हुए लिखा गया कि साड्डे मान साहब, बदलेंगे पंजाब!

 

वहीं राघव चड्ढा ने कहा कि हमें विश्वास है कि धुरी के लोग प्यार और विश्वास बख्शेंगे, आम आदमी पार्टी साफ तौर पर 2022 के चुनाव की फ्रंट रनर बन रही है. हम सिर्फ आज अपने सीएम फेस का हल्का नहीं बता रहे, बल्कि पंजाब के अगले सीएम का हल्का बता रहे हैं.

उन्होंने कहा कि भगवंत मान कहीं से भी लड़ेंगे तो जीतेंगे, लेकिन यह हमारी पॉलिटिकल स्ट्रैटेजी है, इसलिए हमने यह सीट चुनी है. उनके लिए वहां कोई भी कॉम्पटीशन नहीं है. 2014 और 2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान धुरी हल्के में भी उनकी जीत (वोट सबसे ज्यादा मिले) हुई थी.राघव ने कहा कि 2022 के पंजाब विधानसभा चुनाव में सिर्फ एक ही पार्टी है जो अपने सीएम कैंडिडेट का अनाउंसमेंट करके चुनाव लड़ रही है. कांग्रेस में लड़ाई चल रही है, BJP और अकाली दौड़ में ही नहीं हैं, SSM भी नहीं कर रहा है.

इसके अलावा टिकट बेचने के आरोपों पर भी राघव चड्ढा ने बयान दिया है. राघव ने कहा कि आशु बांगड़ की प्रेस कॉन्फ्रेंस मैंने सुनी थी. उन्होंने कहा कि उन्हें होर्डिंग लगाने को कहा गया. यह तो कोई भी पार्टी कहेगी. आम आदमी पार्टी को कमजोर करने के लिए यह षड्यंत्र रचा जा रहा है. BJP कांग्रेस और अकाली मिलकर षड्यंत्र रच रहे हैं. अकाली नेता नरेश गुजराल ने 2017 में मीडिया के सामने कहा था कि BJP ने कांग्रेस को वोट ट्रांसफर कराए.

बता दें कि सीएम चेहरे से पर्दा हटाते हुए अरविंद केजरीवाल ने बताया कि पब्लिक वोटिंग से इसका फैसला लिया गया है. साथ ही उन्होंने बताया था कि 21 लाख से ज्यादा पंजाब के लोगों ने पब्लिक वोटिंग में अपना मत दिया था, जिसमें से 93.3 फीसदी ने भगवंत मान का नाम लिया. पंजाब में 20 फरवरी को चुनाव होने हैं. आम आदमी पार्टी पंजाब विधानसभा चुनावों के लिए 117 में से अब तक 12 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर चुकी है. पहले चुनाव 14 फरवरी को होना था, लेकिन रविदास जयंती की वजह से इसे आगे शिफ्ट किया गया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें