scorecardresearch
 

अंतिम परिणाम आने से पहले रघुवर दास ने मारी हार, CM पद से दिया इस्तीफा

झारखंड में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की हार को देखते हुए मुख्यमंत्री रघुवर दास ने राज्यपाल द्रौपदी मूर्मू को अपना इस्तीफा सौंप दिया है. विधानसभा चुनाव के मतगणना पूरी होने से पहले ही मुख्यमंत्री रघुवर दास ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया.

राज्यपाल द्रौपदी मूर्मू को इस्तीफा देते CM रघुवर दास (फोटो-IANS) राज्यपाल द्रौपदी मूर्मू को इस्तीफा देते CM रघुवर दास (फोटो-IANS)

  • CM रघुवर ने राज्यपाल द्रौपदी को अपना इस्तीफा सौंपा
  • जल्द सरकार बनाने का दावा पेश कर सकता है गठबंधन

झारखंड में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की हार को देखते हुए मुख्यमंत्री रघुवर दास ने राज्यपाल द्रौपदी मूर्मू को अपना इस्तीफा सौंप दिया है. विधानसभा चुनाव के मतगणना पूरी होने से पहले ही मुख्यमंत्री रघुवर दास ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया.

मुख्यमंत्री रघुवर दास ने मतगणना के रुझानों में अपनी पार्टी बीजेपी के पिछड़ने के बाद सोमवार शाम राज्यपाल द्रौपदी से मिलने गए और अपना इस्तीफा सौंपा. राज्यपाल ने नई सरकार के गठन होने तक जिम्मेदारी निभाने को कहा.

raghubar-das-resign_122319085922.pngराज्यपाल को रघुवर दास ने सौंपा इस्तीफा

राज्यपाल को इस्तीफा सौंपने के बाद रघुवर दास ने कहा कि जनता ने बीजेपी के पक्ष में जनादेश नहीं दिया है, लेकिन जो भी लोगों की ओर से जो भी जनादेश आया है उसका हम सम्मान करते हैं. मुझे उम्मीद है कि हेमंत सोरेन और उनकी सरकार लोगों के सपने को पूरा करने का काम करेगी.

झारखंड में अब झारखंड मुक्ति मोर्चा (जेएमएम) की अगुवाई वाली गठबंधन बहुमत हासिल कर चुकी है, और माना जा रहा है कि गठबंधन जल्द ही राज्य में सरकार बनाने का दावा पेश कर सकता है.

मतगणना में पिछड़ने के बाद मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा, 'मुझे उम्मीद है कि परिणाम मेरे पक्ष में रहेगा. मैं अंतिम परिणाम का इंतजार कर रहा हूं. राज्य में जो भी परिणाम होगा उसे बीजेपी स्वीकार करेगी.' उन्होंने आगे कहा, 'यह मेरी हार है, पार्टी की हार नहीं. मैंने झारखंड के लिए ईमानदारी से काम किया है. मैं नतीजों का स्वागत करता हूं.'

Jharkhand Election Results Live: झारखंड में महागठबंधन की जीत पर राहुल गांधी ने दी बधाई

दूसरी ओर, झारखंड विधानसभा चुनाव में महागठबंधन की जीत पर झारखंड मुक्ति मोर्चा (जेएमएम) के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने खुशी जताते हुए कहा कि झारखंड की जनता ने जो स्पष्ट जनादेश दिया है, इसके लिए जनता का आभारी हूं. झारखंड की जनता ने जो स्पष्ट जनादेश दिया है, उसके लिए जनता का आभारी हूं.

झारखंड चुनाव परिणाम 2019 Live: दोनों सीट पर जीते हेमंत सोरेन, रघुवर को 'सरयू' पार करने के लाले

उन्होंने आगे कहा कि राज्य के लोगों के लिए आज यह उत्साह का दिन है. साथ ही यह दिन मेरे लिए एक संकल्प लेने का है. यहां की लोगों का आकांक्षाओं को पूरा करने का आज का दिन है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें