scorecardresearch
 

Delhi Elections 2020: ‘अखंड भारत में दरार नहीं स्वीकार’, BJP ने वीडियो डाल शाहीन बाग के प्रदर्शन पर खड़े किए सवाल

दिल्ली विधानसभा चुनाव में सोशल मीडिया का जबरदस्त इस्तेमाल किया जा रहा है. बीजेपी ने अब सोशल मीडिया पर एक वीडियो साझा किया गया है जिसमें शाहीन बाग और सीएए के नाम पर हुई हिंसा को मुद्दा बनाया गया है.

Shaheen Bagh Protest: शाहीन बाग के प्रदर्शन पर बीजेपी ने साधा निशाना Shaheen Bagh Protest: शाहीन बाग के प्रदर्शन पर बीजेपी ने साधा निशाना

  • राजधानी दिल्ली में चुनावी दंगल में आर-पार
  • बीजेपी ने शाहीन बाग पर वीडियो साझा किया
  • इंस्टाग्राम पर बीजेपी ने डाला है वीडियो

राजधानी दिल्ली के विधानसभा चुनाव में राजनीतिक दल प्रचार का कोई मौका नहीं छोड़ रहे हैं. रैलियां, रोड शो, संपर्क अभियान के साथ-साथ सोशल मीडिया पर भी चुनावी माहौल बन रहा है. भारतीय जनता पार्टी ने रविवार को इंस्टाग्राम पर एक वीडियो पोस्ट किया, जिसमें शाहीन बाग में जारी प्रदर्शन पर सवाल उठाए गए हैं. साथ ही साथ अरविंद केजरीवाल पर भी निशाना साधा गया है.

बीजेपी के द्वारा जारी किए गए वीडियो में दिल्ली के मौजूदा हालातों पर सवाल खड़े किए गए हैं और शाहीन बाग में जारी विरोध प्रदर्शन पर सवाल खड़े किए गए हैं. इसके अलावा हाल ही में नागरिकता संशोधन एक्ट के विरोध में जो प्रदर्शन के दौरान हिंसा हुई थी उसके कुछ वीडियो साझा किए गए हैं.

View this post on Instagram

देख ये क्या हो रहा, तुझे ओ मेरी दिल्ली ढोंगी धरने दे रहे, उड़ा रहे हैं खिल्ली अब जाग तू, छेड़ राग तू घर से निकल, बुझा हर आग तू दिल्ली तू अब जाग ले, जोरों से गांठ बांध ले हर द्रोही तू पहचान रे, देश अपना अभिमान रे

A post shared by BJP - Bharatiya Janata Party (@bjp4india) on

बीजेपी ने इस वीडियो को साझा करते हुए एक कैप्शन भी लिखा है...

तुझे ओ मेरी दिल्ली

ढोंगी धरने दे रहे, उड़ा रहे हैं खिल्ली

अब जाग तू, छेड़ राग तू

घर से निकल, बुझा हर आग तू

दिल्ली तू अब जाग ले, जोरों से गांठ बांध ले

हर द्रोही तू पहचान रे, देश अपना अभिमान रे

इसे पढ़ें... दिल्ली में क्या हो रहा है? सुबह नारेबाजी के बाद शाम को जामिया में चलीं गोलियां

शाहीन बाग को मुद्दा बना रही है भाजपा

बीजेपी की ओर से जारी इस वीडियो में भड़काऊ भाषण देने के आरोप में हिरासत में लिए गए शरजील इमाम के क्लिप भी दिखाए गए हैं. साथ ही वीडियो में कहा जा रहा है, ‘...हर द्रोही तू पहचान रे..देश अपना अभिमान रे...कश्मीर भी है तेरा और तेरा ही असम है..होकर वहां नाकाम वो..दुबक के दिल्ली आ गए भाग...और खड़े कर दिए...लाखों शाहीन बाग’. इसके अलावा भी वीडियो में अरविंद केजरीवाल के अलावा राहुल गांधी, प्रियंका गांधी समेत अन्य विपक्षी नेताओं पर वार किया गया है.

गौरतलब है कि दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी की ओर से शाहीन बाग प्रदर्शन के मुद्दे पर आक्रामक रुख अपनाया जा रहे हैं. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से लेकर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तक हर कोई अपने संबोधनों में शाहीन बाग का जिक्र कर रहा है और अरविंद केजरीवाल पर इन प्रदर्शनकारियों की मदद करने का आरोप लगा रहा है.

ये भी पढ़ेंः शाहीन बाग फायरिंग: कपिल को 2 दिन की पुलिस रिमांड, साकेत कोर्ट में सुनवाई

बीते कुछ दिनों में शाहीन बाग प्रदर्शन को लेकर हलचल भी तेज हुई है. एक हफ्ते में तीन घटनाएं ऐसी सामने आ गई हैं जो प्रदर्शनकारियों के खिलाफ हैं, राजधानी में अभी तक तीन बार हवाई फायरिंग की जा चुकी है. तीनों फायरिंग करने वालों ने नागरिकता संशोधन एक्ट के खिलाफ विरोध करने वालों पर बयानबाजी की है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें