scorecardresearch
 

Delhi Elections 2020: 'स्कूली क्रांति' पर अमित शाह का वार, जारी किया सरकारी स्कूलों का वीडियो

Delhi Elections 2020: दिल्ली के सरकारी स्कूलों का नवीनीकरण करने के दावे पर भारतीय जनता पार्टी ने आम आदमी पार्टी पर हमला बोला है. बीजेपी के सांसदों ने दिल्ली के कुछ सरकारी स्कूलों का दौरा किया और वहां की सच्चाई दिखाने का दावा किया.

Delhi Elections 2020: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (फाइल फोटो: PTI) Delhi Elections 2020: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (फाइल फोटो: PTI)

  • दिल्ली में अमित शाह बनाम अरविंद केजरीवाल की लड़ाई तेज
  • सरकारी स्कूलों का दौरा कर सांसदों ने दिखाया सच
  • अमित शाह ने वीडियो जारी कर साधा निशाना

दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Election 2020) में सीधी लड़ाई अब मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के बीच लड़ी जा रही है. सरकारी स्कूलों को वर्ल्ड लेवल बनाने के दावे पर बीजेपी नेता ने दिल्ली सरकार पर निशाना साधा है. मंगलवार सुबह अमित शाह ने एक वीडियो ट्वीट किया, जिसमें दिल्ली बीजेपी के सांसदों के द्वारा किए गए सरकारी स्कूलों का दौरा दिखाया गया. अमित शाह ने लिखा कि इन स्कूलों बदहाली ने आपकी ‘शिक्षा की क्रांति’ के दावों की पोल खोल दी.

वीडियो ट्वीट करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री ने लिखा, ‘अरविंद केजरीवाल जी आपने मुझे दिल्ली सरकार द्वारा संचालित स्कूल देखने के लिए बुलाया था. कल दिल्ली भाजपा के आठों सांसद अलग-अलग स्कूल में गए और देखिए इनका क्या हाल है, इनकी बदहाली ने आपकी ‘शिक्षा की क्रांति’ के दावों की पोल खोल दी’ अब आपको दिल्ली की जनता को जवाब देना होगा.’

बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष ने जो वीडियो ट्वीट किया है उसमें दिल्ली से बीजेपी के सातों लोकसभा सांसद और राज्यसभा सांसद विजय गोयल ने सरकारी स्कूलों में जाकर हाल जाना है. वीडियो में मनोज तिवारी, विजय गोयल, प्रवेश वर्मा, गौतम गंभीर समेत अन्य सांसदों ने बच्चों से बात की है.

इसे पढ़ें... PM vs CM नहीं, केजरीवाल बनाम शाह हुआ दिल्ली चुनाव, शाहीन बाग पर आर-पार!

वीडियो में क्या है...?

अमित शाह द्वारा जारी किए गए वीडियो की शुरुआत अरविंद केजरीवाल के उस बयान से होती है, जिसमें वह अमित शाह को चैलेंज दे रहे हैं. अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मैं अमित शाह जी को आमंत्रण देता हूं, आपको मैं दिल्ली के स्कूलों में ले कर चलता हूं और दिल्ली के स्कूल दिखाता हूं.

इसी के बाद वीडियो में अलग-अलग सांसद सरकारी स्कूलों का रिपोर्ट कार्ड दिखा रहे हैं, जिनमें सर्वोदय बाल विद्यालय समेत अन्य स्कूलों की फुटेज दिखाई गई है. वीडियो में कहीं पर बच्चे बाहर पढ़ रहे हैं तो कुछ स्कूलों की छत टूटी हुई है. प्रवेश वर्मा की ओर से आरोप लगाया जा रहा है कि इस छत से पानी टपक रहा है, क्या यही शिक्षा की क्रांति है. कुछ स्कूलों में टीचर ना होने की शिकायत भी की गई है.

BJP सांसद का ऐलान- हमारी सरकार बनी तो 1 घंटे में खाली करा देंगे शाहीन बाग

बता दें कि अमित शाह ने अपनी कई जनसभाओं में आरोप लगाया कि दिल्ली सरकार ने कई सरकारी स्कूल बनाने का दावा किया, लेकिन आज दिल्ली में हकीकत कुछ और ही है. कहीं पर भी ऐसे बढ़िया स्कूल नहीं बने हैं जो दावे किए जा रहे हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें