scorecardresearch
 

Delhi Election 2020: बीजेपी का आंतरिक सर्वे, पूर्ण बहुमत के साथ मिल रहीं इतनी सीटें

पार्टी सूत्रों का कहना है कि यह सर्वे 20 जनवरी तक दिल्ली की सभी 70 सीटों पर बने माहौल के आधार पर हुआ है. अभी पार्टी मतदान होने से पहले भी एक और सर्वे कराकर सीटों पर संभावित जीत का अपडेट जानेगी.

Delhi election 2020: दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष मनोज तिवारी (PTI फोटो) Delhi election 2020: दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष मनोज तिवारी (PTI फोटो)

  • दिल्ली में बीजेपी ने कराया आंतरिक सर्वे
  • सर्वे में बीजेपी को मिल रही 40 सीटें

दिल्ली में विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी पारा तेज है. वहीं दिल्ली में सरकार बनाने के इरादे से भारतीय जनता पार्टी (BJP) भी काफी जोड़तोड़ में लगी हुई है. इस बीच भारतीय जनता पार्टी ने दिल्ली विधानसभा चुनाव के तहत आंतरिक सर्वे कराया है. बीजेपी को इस सर्वे में पूर्ण बहुमत मिलता दिख रहा है. आंतरिक सर्वे में दिल्ली में बीजेपी की पूर्ण बहुमत की सरकार बनती दिखाई दे रही है.

आईएएनएस के मुताबिक पार्टी सूत्रों का कहना है कि यह सर्वे 20 जनवरी तक दिल्ली की सभी 70 सीटों पर बने माहौल के आधार पर हुआ है. अभी पार्टी मतदान होने से पहले भी एक और सर्वे कराकर सीटों पर संभावित जीत का अपडेट जानेगी. इस सर्वे के मुताबिक बीजेपी को दिल्ली विधानसभा चुनाव में 40 सीटें मिल सकती है.

यह भी पढ़ें: शाह बोले- इतने गुस्से में कमल का बटन दबाना कि असर शाहीन बाग तक जाए

हालांकि, बीजेपी के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी आईएएनएस को दिए इंटरव्यू में यह दावा कर चुके हैं कि बीजेपी इस चुनाव में 47 से ज्यादा सीटें जीतने जा रही है. उन्होंने बीते 14 जनवरी को आईएएनएस को दिए इंटरव्यू में कहा था कि पहले हमें 42 के आसपास सीटें मिलने की उम्मीद थी. मगर सीएए के नाम पर विपक्ष की ओर से कराई गए हिंसा के कारण पांच से सात सीटें पार्टी को ज्यादा मिल रहीं हैं. पार्टी की ओर से कराया गया आंतरिक सर्वे मनोज तिवारी के दावे के बिल्कुल करीब तो नहीं मगर आसपास जरूर नजर आ रहा है.

दोगुनी मेहनत

पार्टी के दिल्ली इकाई से जुड़े एक वरिष्ठ नेता ने आईएएनएस से कहा, 'केजरीवाल सरकार की ओर से चलाए गए मुफ्त बिजली-पानी के दांव से पहले हम हताश थे. लग रहा था कि चुनाव हाथ से निकल रहा है. मगर जिस तरह से गृहमंत्री अमित शाह और अध्यक्ष जेपी नड्डा ने खुद कमान संभाली और छोटी-छोटी सभाओं के जरिए माहौल बनाना शुरू किया, उससे दिल्ली इकाई के पदाधिकारी जोश से भर गए हैं. आंतरिक सर्वे ने भी बता दिया है कि बीजेपी इस बार 40 सीटें जीतने की स्थिति में है. जिन सीटों पर पार्टी को कमजोर स्थिति मिली है, वहां दोगुनी मेहनत की जा रही है.'

कांटे का मुकाबला

किन विधानसभा क्षेत्रों में बीजेपी मजबूत है, इस सवाल पर पार्टी नेता ने घोंडा, मालवीय नगर, द्वारका, कृष्णानगर, मॉडल टाउन, मुस्तफाबाद, गांधीनगर, लक्ष्मीनगर, रोहिणी, विश्वासनगर जैसी सीटों के मिसाल के तौर पर नाम लिए. उन्होंने बताया कि आंतरिक सर्वे सच साबित हुआ तो दिल्ली में बीजेपी सभी को चौंका सकती है. उन्होंने कहा इस बार मुकाबला एकतरफा नहीं कांटे का है.

ये भी पढ़ेंः मोदी-शाह की मौत का षड्यंत्र रचने वालों को दिल्ली देगी जवाब: मनोज तिवारी

बता दें कि दिल्ली में फरवरी के महीने में विधानसभा चुनाव होने हैं. 8 फरवरी को दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होंगे. वहीं 11 फरवरी को चुनाव के नतीजे आएंगे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें