scorecardresearch
 

केजरीवाल के खिलाफ पर्चा भरने वालों का आरोप, टोकन होने के बावजूद नहीं करने दिया नामांकन

याचिकाकर्ता ने हाईकोर्ट से गुहार लगाते हुए कहा कि चुनाव आयोग को निर्देश दिया जाए कि उन्हें नामांकन करने दिया जाए. दरअसल, दिल्ली में 21 जनवरी तक विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन किया जाना था.

Delhi Election 2020: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो) Delhi Election 2020: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो)

  • दिल्ली में 8 फरवरी को होगा मतदान
  • 11 फरवरी को आएंगे चुनाव के नतीजे

फरवरी महीने में दिल्ली में विधानसभा चुनाव होने हैं. हालांकि इससे पहले ही अब दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ नई दिल्ली से विधानसभा चुनाव लड़ने की कोशिश करने वाले 11 उम्मीदवारों ने दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की है.

याचिका में चुनाव आयोग के अधिकारी पर आरोप लगाया गया कि उन्हें नामांकन नहीं करने दिया गया जबकि उनके पास टोकन भी था. याचिका में कहा गया है कि नामांकन करने को लेकर उन्होंने 20 जनवरी और 21 जनवरी को कोशिश की थी लेकिन अधिकारी ने इनकार कर दिया.

यह भी पढ़ें: दिल्ली चुनाव: 4 बार BJP विधायक रहे हरशरण सिंह बल्ली AAP में शामिल

याचिकाकर्ता ने हाईकोर्ट से गुहार लगाते हुए कहा कि चुनाव आयोग को निर्देश दिया जाए कि उन्हें नामांकन करने दिया जाए. दरअसल, दिल्ली में 21 जनवरी तक विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन किया जाना था. 21 जनवरी को नई दिल्ली सीट से कई लोग नामाकंन दाखिल करने आए थे. खुद दिल्ली के मुख्यमंत्री 21 तारीख को पर्चा भरने के लिए आए थे. हालांकि उन्हें नामांकन के लिए लंबा इंतजार करना पड़ा था. इससे पहले 20 जनवरी को अरविंद केजरीवाल नामांकन करने देरी से पहुंचे थे. इसलिए उन्हें 21 जनवरी को नामांकन दाखिल करना पड़ा.

यह भी पढ़ें: भजनपुराः पीड़ितों के लिए CM केजरीवाल ने 10 तो मनोज तिवारी ने 2-2 लाख का किया ऐलान

बता दें कि दिल्ली में फरवरी में विधानसभा चुनाव होने हैं. दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए 8 फरवरी को मतदान किया जाएगा. वहीं 11 फरवरी को नतीजे आएंगे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें