scorecardresearch
 

अमित शाह ने कहा- नई दिल्ली सीट से ही केजरीवाल की खिसक चुकी है जमीन

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि एक ओर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक करके पाकिस्तान के घर में घुसकर आतंकवादियों का सफाया करते हैं, तो दूसरी ओर वो लोग हैं जो शाहीन बाग का समर्थन कर रहे हैं.

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Courtesy- PTI) केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Courtesy- PTI)

  • नई दिल्ली सीट से केजरीवाल के खिलाफ BJP ने सुनील यादव को बनाया प्रत्याशी
  • अमित शाह बोले- सिसोदिया शाहीन बाग के साथ, पर हम संजय कॉलोनी के साथ

दिल्ली विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी घमासान छिड़ा हुआ है. राजनीतिक पार्टियां लगातार एक दूसरे पर निशाना साध रही हैं. एक ओर आम आदमी पार्टी (AAP) अपनी सत्ता को बरकरार रखने के लिए जोर लगा रही है, जबकि दूसरी ओर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और कांग्रेस सत्ता में आने की पुरजोर कोशिश कर रही हैं.

इस चुनावी समर में भारतीय जनता पार्टी ने अपने दिग्गजों को उतार दिया है. इसी कड़ी में गुरुवार को केंद्रीय अमित शाह ने दिल्ली में चुनावी रैली की और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद  केजरीवाल पर करारा हमला बोला. इसके साथ ही अमित शाह ने सीएम केजरीवाल को अपनी ही नई दिल्ली विधानसभा सीट जीतने की चुनौती दी.

अमित शाह ने कहा, 'केजरीवाल दिल्ली का छोड़ो, आप नई दिल्ली सीट पर जाओ, वहां आपके पैरों के नीचे से जमीन खिसक गई है. मैं मीडिया से कहूंगा कि इस बार मतगणना के दिन नई दिल्ली सीट पर ध्यान रखना कि वहां क्या नतीजा आता है. वहां इस बार सुनील यादव नाम का हमारा कमल खिलने वाला है. यहां पाकिस्तान से आए 'ओढ़ समाज' के जो दलित भाई रहते हैं, मैं उन्हें कहना चाहता हूं कि इस देश पर जितना मेरा और मेरे बेटे का अधिकार है, उतना ही आपका अधिकार है.'

ये भी पढ़ें: जामिया फायरिंग पर बोले अमित शाह- ऐसी घटना बर्दाश्त नहीं, कठोर कार्रवाई करेंगे

अमित शाह ने शाहीन बाग में नागरिकता संशोधन अधिनियम के खिलाफ चल रहे विरोध प्रदर्शन को लेकर भी आम आदमी पार्टी को कठघरे में खड़ा किया. बीजेपी नेता अमित शाह ने कहा, 'दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया कहते हैं कि हम शाहीन बाग के साथ हैं. मैं सिसोदिया से कहना चाहता हूं कि अगर वो शाहीन बाग के साथ हैं तो हम संजय कॉलोनी के साथ हैं.' आपको बता दें कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल नई दिल्ली विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं, जिनके जवाब में बीजेपी ने सुनील यादव को चुनाव मैदान में उतारा है.

दिल्ली के सीएम केजरीवाल पर निशाना साधते हुए अमित शाह ने कहा, 'जब हमने 370 हटाया, तो वोटबैंक के लिए इसका विरोध किया गया था. शाहीन बाग वाले इनके वोट बैंक हैं. अमित शाह ने कहा, 'देश के प्रधानमंत्री मौनी बाबा मनमोहन सिंह नहीं है, बल्कि नरेंद्र मोदी हैं. मोदी सरकार ने एयर स्ट्राइक और सर्जिकल स्ट्राइक करके आतंकवादियों को पाकिस्तान में घुसकर मारा.

अमित शाह  बोले- अरविंद केजरीवाल ने नहीं निभाया वादा

दिल्ली में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि 8 फरवरी को आपको तय करना है कि दिल्ली में किसकी सरकार बनानी है. एक ओर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं जो सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक करके पाकिस्तान के घर में घुसकर आतंकवादियों का सफाया करते हैं, तो दूसरी ओर वो लोग हैं जो शाहीन बाग का समर्थन कर रहे हैं. दिल्ली में पांच साल से आम आदमी पार्टी (AAP) की सरकार चल रही है.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधते हुए अमित शाह ने कहा, 'सरकारों के बीच ये प्रतिस्पर्धा होती है कि कौन हर घर में बिजली, पानी और गैस पहुंचाएगा, लेकिन केजरीवाल सरकार का नंबर वन सिर्फ एक जगह आता है. अगर कहीं झूठ बोलने की प्रतियोगिता हो, तो केजरीवाल सरकार नंबर वन पर होगी. अन्ना के आंदोलन की आत्मा को छलते हुए केजरीवाल ने राजनीति शुरू की और दिल्ली की जनता ने इन्हें अपनी पलकों पर बिठाकर मुख्यमंत्री बना दिया.

ये भी पढ़ें: अमित शाह बोले- शाहीन बाग को वोटबैंक बना रहे अरविंद केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधते हुए अमित शाह ने कहा कि केजरीवाल ने एक हजार स्कूल और 50 कॉलेज बनवाने का वादा किया था, लेकिन एक भी स्कूल और कॉलेज नहीं बनवाया. इसके अलावा सीएम केजरीवाल ने दिल्ली में 15 लाख CCTV कैमरे लगाने का वादा किया था, लेकिन पूरी दिल्ली में सिर्फ डेढ़ लाख सीसीटीवी कैमरे लगे हैं, जिनमें से 1.25 लाख मोदी सरकार ने लगवाए हैं.

21 शहरों में सबसे गंदा पानी दिल्ली का: अमित शाह

अमित शाह ने कहा, 'सीएम केजरीवाल ने कहा था कि यूरोप जैसी सड़कें बना देंगे. मैं अभी आया तो कई जगह तो यह पता नहीं चलता कि गड्ढों में सड़क है या सड़क में गड्ढे. केजरीवाल ने वादा किया था कि स्वच्छ पीने का पानी देंगे. अभी-अभी सर्वे में सामने आया है कि 21 शहरों में सबसे गंदा पानी दिल्ली की जनता को मिल रहा है. केजरीवाल ने चुनाव से पहले यह भी कहा था कि सत्ता में आए तो सरकारी बंगला और सरकारी गाड़ी नहीं लेंगे, लेकिन शपथ लेने के बाद सबसे पहले सरकारी गाड़ी और सरकारी बंगला लेने की फाइल पर साइन किया.'

जनसभा को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा, 'केजरीवाल सरकार दिल्ली और गरीबों का भला नहीं कर सकती. इसको बदल दीजिए. हम केजरीवाल से उनके झूठे वादों पर सवाल पूछ रहे हैं, तो वो कह रहे हैं कि दिल्ली की जनता का अपमान हो रहा है. दिल्ली की जनता का अपमान हम क्यों करेंगे, ये हमारे भाई-बहन हैं. केजरीवाल के झूठ पर सवाल करने का हमारा अधिकार है. क्या केजरीवाल अपने आप को दिल्ली समझते हैं?'

दिल्ली के छतरपुर में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि नरेंद्र मोदी को आपने दोबारा प्रधानमंत्री बनाया और 303 सीटें देकर बीजेपी को पूर्ण बहुमत दिया. इसके बाद पीएम मोदी ने 70 साल से उलझे हुए सवालों को संसद के अंदर सुलझाने का काम किया है. संजय कॉलोनी में हजारों शरणार्थी रहते हैं. पीएम मोदी ने पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश से जो शरणार्थी आए हैं, उनको नागरिकता देने का काम किया. ये लोग विरोध कर रहे हैं और कह रहे हैं कि पीएम मोदी पाकिस्तानियों को नागरिकता क्यों दे रहे हैं? अरे केजरीवाल जिनके घर, जमीन छीन ली गई, जिनके परिवार की महिलाओं के साथ बदसलूकी की गई, ये हमारे भाई-बहन हैं. इनका हिंदुस्तान पर हमारे जितना अधिकार है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें