scorecardresearch
 

Jehanabad: इन दो सीटों पर होगा त्रिकोणीय मुकाबला, जानिए कौन हैं उम्मीदवार

बिहार के जिला जहानाबाद की तीन सीटों में जहानाबाद नगर, घोसी विधानसभा और मखदूमपुर विधानसभा सीट पर हार जीत का गणित बिठाया जा रहा है. जहानाबाद विधानसभा की बात करें तो यहां से शिक्षामंत्री कृष्णनंदन वर्मा चुनाव मैदान में हैं. उनका मुकाबाल आरजेडी के सिटिंग विधायक सुदय यादव से माना जा रहा है.

घोसी और मखदुमपुर पर कांटे का मुकाबला. घोसी और मखदुमपुर पर कांटे का मुकाबला.
स्टोरी हाइलाइट्स
  • घोसी और मखदूमपुर सीट पर कांटे का मुकाबला
  • जहानाबाद में त्रिकोणीय मुकाबले के आसार
  • एलजेपी से बीजेपी की बागी नेता इंदु देवी कश्यप चुनावी मैदान में हैं

बिहार विधानसभा 2020 के लिए प्रथम चरण के चुनाव प्रचार का शोर थम चुका है. अब प्रत्याशियों के साथ समर्थक भी ये हिसाब लगाने में जुट गए हैं कि कहां से कितना वोट मिलेगा और कितना वोट कटेगा. जहानाबाद की तीन विधानसभा सीटों पर आंकलन ये किया जा रहा है कि एक सीट पर त्रिकोणीय मुकाबला होने जा रहा है, जबकि दो सीटों पर महागठबंधन और एनडीए के प्रत्याशियों के बीच सीधी टक्कर है. 

बिहार के जिला जहानाबाद की तीन सीटों में जहानाबाद नगर, घोसी विधानसभा और मखदूमपुर विधानसभा सीट पर हार जीत का गणित बिठाया जा रहा है. जहानाबाद विधानसभा की बात करें तो यहां से शिक्षामंत्री कृष्णनंदन वर्मा चुनाव मैदान में हैं. उनका मुकाबाल आरजेडी के सिटिंग विधायक सुदय यादव से माना जा रहा है. सुदय यादव ने अपने पिता मुन्द्रिका सिंह के निधन के बाद उपचुनाव में जीत हासिल की थी.

वहीं, एलजेपी से बीजेपी की बागी नेता इंदु देवी कश्यप चुनावी मैदान में हैं. वैसे तो ये मुकाबला आरजेडी और जेडीयू प्रत्याशी कृष्णनंदन वर्मा के बीच में ही माना जा रहा था, लेकिन सीट शेयरिंग के बाद एनडीए नेताओं का बिगड़ा मिजाज इस सीट से खेल बिगाड़ता नजर आ रहा है. जेडीयू से बागी हुए पूर्व मंत्री डॉ. रामजतन सिन्हा ने पार्टी से इस्तीफा देने के साथ ही पार्टी के विरोध में प्रचार किया, जिससे इस सीट पर एलजेपी प्रत्याशी भी फाइट में आ गई हैं. 

देखें: आजतक LIVE TV

मखदूमपुर विधानसभा की बात करें तो यहां से आरजेडी विधायक सूबेदार दास का टिकट काटकर सतीश कुमार को चुनाव मैदान में उतारा गया है. वहीं एनडीए से बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी के दामाद देवेंद्र कुमार चुनाव मैदान में हैं. इन दोनों प्रत्याशियों को लेकर क्षेत्र में बाहरी होने की चर्चा है, लेकिन मुकाबला इन्हीं दोनों के बीच माना जा रहा है. वहीं घोसी विधानसभा से महागठबंधन प्रत्याशी रामबली यादव चुनाव मैदान में हैं. उनका मुकाबला जेडीयू प्रत्याशी राहुल कुमार से माना जा रहा है. हालांकि एलजेपी प्रत्याशी राकेश कुमार के चुनाव मैदान में आने से यहां राहुल कुमार के लिए जीत की राह इतनी आसान नहीं दिखाई दे रही. 

यहां भी दो के बीच मुकाबला
वहीं जिले की अरवल और कुर्था विधानसभा की बात की जाए, तो यहां भी एनडीए और महागठबंधन प्रत्याशियों के बीच मुकाबला माना जा रहा है. अरवल में बीजेपी से दीपक शर्मा और माले के महानंद चुनावी मैदान में हैं. अरवल में बीजेपी ने पूर्व विधायक चितरंजन कुमार का टिकट काटकर बीजेपी किसान मोर्चा के नेता दीपक शर्मा को टिकट दिया है.

जबकि महागठबंधन से आरजेडी के विधायक रवींद्र कुमार का टिकट काटकर माले नेता महानंद को टिकट दिया गया है. कुर्था विधानसभा से जेडीयू विधायक सत्यदेव कुशवाहा को पार्टी ने फिर चुनाव मैदान में उतारा है, तो वहीं आरजेडी ने पूर्व मंत्री बागी कुमार वर्मा को टिकट दिया है. यहां से एलजेपी के भुनेश्वर पाठक भी मैदान में हैं. (इनपुट-सैयद मुशर्रफ ईमाम )

ये भी पढ़ें

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें