scorecardresearch
 

भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर का ऐलान- बिहार में 243 सीटों पर लड़ेंगे चुनाव

बिहार के राजनीतिक समीकरण को देखते हुए विधानसभा चुनाव के मैदान में चंद्रशेखर आजाद की पार्टी के ताल ठोकने को अहम माना जा रहा है.

भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद बिहार चुनाव लड़ने का किया ऐलान (फोटो-PTI) भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद बिहार चुनाव लड़ने का किया ऐलान (फोटो-PTI)

  • बिहार की 243 सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान
  • राज्य की सियासत में एक और पार्टी की हुई एंट्री

भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद ने बिहार विधानसभा चुनाव में 243 सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान किया है. चंद्रशेखर की आजाद समाज पार्टी आगामी बिहार विधानसभा चुनाव के मैदान में किस्मत आजमाने उतरेगी. चंद्रशेखर आजाद ने पटना में मंगलवार को इसकी घोषणा की.

बिहार के राजनीतिक समीकरण को देखते हुए विधानसभा चुनाव के मैदान में चंद्रशेखर आजाद की पार्टी के ताल ठोकने को अहम माना जा रहा है. हालांकि चंद्रशेखर आजाद इससे पहले आधिकारिक तौर पर कोई चुनाव नहीं लड़े हैं लेकिन बिहार विधानसभा में उनकी पार्टी के प्रत्याशी दूसरे दलों के उम्मीदवारों के सामने चुनौती पेश करेंगे.

बिहार में RJD की मांग- महामारी का खतरा नहीं तो परंपरागत तरीके से हो चुनाव

बिहार के चुनावी मैदान में जनता दल यूनाइटेड (जदयू), राष्ट्रीय जनता दल (राजद), भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी), कांग्रेस जैसी मुख्य पार्टियां मैदान में होंगी. लेकिन अब बिहार की सियासत में आजाद समाज पार्टी की एंट्री भी होने जा रही है.

नाराज चिराग पासवान ने उठाई NDA में न्यूनतम साझा कार्यक्रम बनाने की मांग

बता दें कि अगले कुछ महीने में बिहार विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. आजतक के साथ बातचीत में मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने कहा था कि बिहार में विधानसभा चुनाव तय समय के मुताबिक ही होंगे. चुनाव के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखा जाए इसके लिए एक बूथ पर मतदाताओं की अधिकतम संख्या 1000 फिक्स कर दी गई हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें