scorecardresearch
 

JEE Advanced 2021 Answer Key: IIT एंट्रेंस एग्‍जाम की आंसर की जारी, यहां करें डाउनलोड

JEE Advanced 2021 Answer Key @jeeadv.ac.in: वे सभी उम्मीदवार जो 03 अक्टूबर को प्रवेश परीक्षा में उपस्थित हुए थे, वे अपनी एग्‍जाम आंसर की आधिकारिक वेबसाइट jeeadv.ac.in पर विजिट कर डाउनलोड कर सकते हैं. उम्‍मीदवार जारी आंसर की पर 11 अक्टूबर शाम 5 बजे तक आपत्तियां भी दर्ज कर सकते हैं.

JEE Advanced 2021 Answer Key: JEE Advanced 2021 Answer Key:
स्टोरी हाइलाइट्स
  • आपत्तियां 11 अक्‍टूबर तक जारी की जाएंगी
  • रिजल्‍ट 15 अक्‍टूबर को रिलीज़ किया जाएगा

JEE Advanced 2021 Answer Key @jeeadv.ac.in: IIT एंट्रेंस एग्‍जाम JEE Adanced 2021 की प्रोविजनल आंसर की जारी कर दी गई है. वे सभी उम्मीदवार जो 03 अक्टूबर को प्रवेश परीक्षा में उपस्थित हुए थे, वे अपनी एग्‍जाम आंसर की आधिकारिक वेबसाइट jeeadv.ac.in पर विजिट कर डाउनलोड कर सकते हैं.

उम्‍मीदवार जारी आंसर की पर 11 अक्टूबर शाम 5 बजे तक आपत्तियां भी दर्ज कर सकते हैं. सभी आपत्तियों पर विचार के बाद फाइनल आंसर की और रिजल्‍ट 15 अक्टूबर को जारी किए जाएंगे.

JEE Advanced 2021 Answer Key: ऐसे करें डाउनलोड
स्‍टेप 1: आधिकारिक वेबसाइट jeeadv.ac.in पर जाएं.
स्‍टेप 2: होमपेज पर दिख रहे डाउनलोड सेक्‍शन में आंसर की के लिंक पर जाएं.
स्‍टेप 3: अब अपने सब्‍जेक्‍ट के पेपर के लिंक पर क्लिक करें.
स्‍टेप 4: आंसर की स्‍क्रीन पर आ जाएगी, इसे डाउनलोड करें.

आपत्ति दर्ज करने के लिए उम्‍मीदवारों को शुल्क का भुगतान भी करना पड़ेगा. एग्‍जाम का रिजल्‍ट फाइनल आंसर की पर आधारित होगा. इससे पहले, भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (IIT) खड़गपुर ने उम्मीदवारों की रिस्‍पांस शीट जारी की थी. कैंडिडेट अपने रिस्‍पांस शीट और आंसर की की मदद से अपना स्‍कोर पता कर सकते हैं. कोई भी अन्‍य जानकारी उम्‍मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं. 

आंसर की डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें