scorecardresearch
 

Pariksha Pe Charcha 2023: पीएम मोदी के साथ चर्चा के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, ऐसे करें अप्लाई

Pariksha Pe Charcha 2023: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ PPC 2023 के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन शुरू हो गए हैं. PPC 2023 में कक्षा 9-12 के छात्र हिस्सा ले सकते हैं. इच्छुक छात्र mygov.in पर खुद को पंजीकृत करके प्रधानमंत्री के साथ बातचीत करने का अवसर पा सकते हैं.

X
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PTI)
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PTI)

Pariksha Pe Charcha 2023: बोर्ड परीक्षाओं की तैयारी कर रहे छात्र अब परीक्षा पर चर्चा 2023 के लिए रजिस्‍ट्रेशन करा सकते हैं. यह एक ऐसा कार्यक्रम है जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बोर्ड परीक्षा की तैयारी में जुटे छात्रों के साथ बातचीत करते हैं. इस चर्चा में अभ‍िभावक और श‍िक्षक भी शामिल होते हैं.  

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ PPC 2023 के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन शुरू हो गए हैं. PPC 2023 में कक्षा 9-12 के छात्र हिस्सा ले सकते हैं. इच्छुक छात्र mygov.in पर खुद को पंजीकृत करके प्रधानमंत्री के साथ बातचीत करने का अवसर पा सकते हैं. पीएम मोदी के पीपीसी के हिस्से के रूप में, वह छात्रों के साथ परीक्षा के तनाव से निपटने के टिप्स साझा करते हैं और शिक्षा और करियर के बारे में उनके सवालों के जवाब देते हैं. 

एक आधिकारिक बयान के अनुसार, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी माता-पिता और शिक्षकों के साथ भी बातचीत करेंगे, ताकि छात्रों को उनके सभी सपनों और लक्ष्यों को पूरा करने में मदद की जा सके और इसके लिए उन्हें सक्षम बनाया जा सके. 

छात्रों, शिक्षकों को उपहार किट
शिक्षा मंत्रालय MyGov पर प्रतियोगिता के माध्यम से चुने गए लगभग 2,050 छात्रों, शिक्षकों और अभिभावकों को परीक्षा पर चर्चा किट भी उपहार में देगा. 

इस Direct link to PPC 2023 से करें अप्लाई 

बता दें कि कई राज्यों ने बोर्ड परीक्षाओं की डेटशीट जारी कर दी है. ज्यादातर राज्यों में फरवरी मार्च में परीक्षाएं होनी हैं. फिलहाल सीबीएसई बोर्ड ने अभी तक डेटशीट जारी नहीं की है. उम्मीद है कि जल्द ही सीबीएसई भी डेटशीट जारी करेगा. इस चर्चा में बड़ी संख्या में छात्र जुड़कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से परीक्षा के दौरान होने वाले तनाव और उसके प्रबंधन पर चर्चा कर सकेंगे. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें