scorecardresearch
 

NEET 2021 Result: बढ़ सकता है नीट यूजी रिजल्‍ट का इंतजार, NTA ने जारी किया ये जरूरी नोटिस

NEET Result 2021: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने NEET UG 2021 एप्लीकेशन फॉर्म में सुधार करने की अंतिम तिथि 13 अक्टूबर से बढ़ाकर 14 अक्टूबर 2021 कर दी है. इससे लिए NTA ने आधिकारिक वेबसाइट पर एक नोटिफिकेशन भी जारी किया है.

NEET UG 2021 NEET UG 2021
स्टोरी हाइलाइट्स
  • फिर बढ़ी NEET एप्लीकेशन फॉर्म में सुधार करने की लास्ट डेट
  • 14 अक्टूबर रात 11.50 बजे तक कर सकते हैं फॉर्म में सुधार

NEET UG Result 2021: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने नीट यूजी एप्लीकेशन फॉर्म (NEET UG Aplication Form) में सुधार करने की अंतिम तिथि एक बार फिर बढ़ा दी है. अब यह 14 अक्टूबर (रात 11.50 बजे) हो गई है. NTA ने आधिकारिक वेबसाइट neet.nta.nic.in पर इसे लेकर एक नोटिस भी जारी किया है. इसमें कहा गया है कि NTA ने कैंडिडेट्स की ओर से मिल रहे अनुरोधों के बाद NEET फेज फर्स्ट और सेकेंड फेज के ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म की डिटेल्स में सुधार करने के लिए एक अंतिम मौका दिया है.

सभी उम्मीदवार लिंग, राष्ट्रीयता, ईमेल आईडी, कैटेगरी, सब-कैटेगरी, सेकेंड फेज की फील्ड में सुधार कर सकते हैं. ऐसे में रिजल्‍ट का इंंतजार कर रहे उम्‍मीदवारों को थोड़ा और समय इंजतार करना पड़ सकता है.

NEET UG 2021 एप्लीकेशन फॉर्म में सुधार कैसे करें-
- NEET UG 2021 की आधिकारिक वेबसाइट neet.nta.nic.in पर जाएं.
- होमपेज पर, "करेक्शन फेज -II NEET (UG) 2021" पर क्लिक करें.
- अपना NEET 2021 क्रेडेंशियल दर्ज करें और लॉगिन पर क्लिक करें.
- सभी आवश्यक जानकारियां भरें और सबमिट पर क्लिक करें. 
- भविष्य के संदर्भ के लिए एप्लीकेशन फॉर्म डाउनलोड करें.

NTA ने कहा है कि कैंडिडेट्स अपनी ईमेल आईडी अच्छी तरह चेक कर लें क्योंकि OMR शीट की स्कैन कॉपी और स्कोरकार्ड इसी रजिस्टर्ड ईमेल आईडी पर भेजा जाएगा.

इस लिंक पर जाकर NEET UG 2021 एप्लीकेशन फॉर्म में सुधार करें

दूसरे फेज की रजिस्ट्रेशन पूरी होने के बाद, NTA आंसर-की और रिजल्‍ट जारी कर सकता है. बता दें, NEET UG 2021 का रिजल्‍ट अक्टूबर के तीसरे या चौथे सप्ताह में जारी होने की संभावना है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें