scorecardresearch
 

झारखंड: रिजल्ट में गड़बड़ी के मामले में राज्यपाल ने JPSC चेयरमैन को किया तलब

Jharkhand: जेपीएससी पीटी रिजल्ट-2021 में धांधली के आरोपों के बाद चेयरमैन अमिताभ चौधरी राज्यपाल रमेश बैस से मुलाकात करने पहुंचे हैं. राज्यपाल के द्वारा चेयरमैन को तलब करने के बाद अमिताभ चौधरी  (24 नवंबर) राजभवन पहुंचे हैं.

प्रतीकात्मक फोटो (Getty) प्रतीकात्मक फोटो (Getty)

झारखंड में जेपीएससी पीटी रिजल्ट 2021 में धांधली का मुद्दा काफी चर्चा में है. राज्य के राज्यपाल रमेश बैस ने जेपीएससी के चेयरमैन अमिताभ चौधरी को तलब किया है. इसके बाद जेपीएससी पीटी रिजल्ट-2021 में धांधली के आरोपों के बाद चेयरमैन अमिताभ चौधरी राज्यपाल से मिलने के लिए राजभवन पहुंचे. यहां पीटी रिजल्ट में गड़बड़ी को लेकर दोनों के बीच चर्चा हुई.

जेपीएससी चेयरमैन अमिताभ चौधरी को राज्यपाल रमेश बैस ने तलब किया है. बताया जा रहा है कि जेपीएससी रिजल्ट में हुई गड़बड़ी और अभ्यर्थियों के आंदोलन को देखते हुए राजभवन बुलाया गया है.

जेपीएससी पीटी रिजल्ट-2021 में धांधली के आरोपों के बाद चेयरमैन अमिताभ चौधरी राज्यपाल रमेश बैस से मुलाकात करने पहुंचे. राज्यपाल के द्वारा चेयरमैन को तलब करने के बाद अमिताभ चौधरी  (24 नवंबर) राजभवन पहुंचे हैं. दोनों के बीच इसी मुद्दे को लेकर चर्चा हुई. इसी मामले में रांची के एसएसपी को भी राज्यपाल ने तलब किया है. ऐसे में एसएसपी के भी राजभवन पहुंचने की संभावना जताई जा रही है.

ये अभ्यर्थी सातवीं से दसवीं जेपीएससी पीटी रिजल्ट-2021 रद्द करने की मांग को लेकर सैकड़ों की संख्या में अभ्यर्थी लगातार विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. मोरहाबादी मैदान के पास मंगलवार को अभ्यर्थियों पर पुलिस ने लाठीचार्ज भी किया था. इस घटना के बाद बीजेपी विधायकों और अभ्यर्थियों के प्रतिनिधिमंडल जेपीएससी चेयरमैन से मुलाकात की थी. अमिताभ चौधरी से मुलाकात के बाद विधायक भानु प्रताप शाही और अभ्यर्थियों ने दावा किया था कि चेयरमैन अपनी गलती स्वीकार कर ली है और जांच के लिए 4 दिन का समय मांगा है लेकिन जेपीएससी चेयरमैन ने  गलती स्वीकार करने से इनकार किया था.

राजभवन से निकलने के बाद जेपीएससी अध्यक्ष अमिताभ चौधरी ने कहा कि परीक्षा परिणाम जारी होने के बाद जितने भी तरह की आपत्ति और सवाल खड़े हुए हैं उन सभी का जवाब उम्मीदवारों को झारखंड लोक सेवा आयोग की वेबसाइट पर मिल जाएगी.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें