scorecardresearch
 

BSEB Bihar Board 12th Admit Card 2021: आज जारी हो रहे हैं एडमिट कार्ड, परीक्षाएं 01 फरवरी से 

Bihar Board BSEB 12th Admit Card 2021: बोर्ड ने स्कूलों को COVID-19 दिशानिर्देशों को ध्यान में रखते हुए एडमिट कार्ड शेयर करने को कहा है. इसका अर्थ है कि छात्र एक साथ जमा होकर या भीड़ लगाकर स्‍कूलों से एडमिट कार्ड नहीं लेंगे. स्‍कूलों को भीड़ प्रबंधन की व्‍यवस्‍था करनी होगी और मास्‍क, सोशल डिस्‍टेंसिंग अनिवार्य होंगे.

Bihar Board 12th Admit Card 2021: Bihar Board 12th Admit Card 2021:
स्टोरी हाइलाइट्स
  • परीक्षाएं 01 फरवरी से शुरू होंगी
  • प्रैक्टिकल परीक्षाएं अभी जारी हैं

Bihar Board BSEB 12th Admit Card 2021: बिहार स्कूल शिक्षा बोर्ड (BSEB) आज 16 जनवरी को इंटरमीडिएट/ कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी करने जा रहा है. संबंधित स्कूलों के प्रमुख या प्रधानाचार्य अपने छात्रों के एग्‍जाम एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट seniorsecondary.biharboardonline.com और biharboardonline.bihar.gov.in पर विजिट कर डाउनलोड कर सकेंगे. 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं राज्‍य में 01 फरवरी से शुरू होने जा रही हैं.

देखें: आजतक LIVE TV

छात्रों को एडमिट कार्ड पाने के लिए अपने संबंधित स्कूलों से संपर्क करना होगा. बिहार बोर्ड ने स्कूलों को COVID-19 दिशानिर्देशों को ध्यान में रखते हुए एडमिट कार्ड शेयर करने को कहा है. इसका अर्थ है कि छात्र एक साथ जमा होकर या भीड़ लगाकर स्‍कूलों से एडमिट कार्ड नहीं लेंगे. स्‍कूलों को भीड़ प्रबंधन की व्‍यवस्‍था करनी होगी और मास्‍क, सोशल डिस्‍टेंसिंग अनिवार्य होंगे.

BSEB कक्षा 12 या इंटर के छात्रों के लिए प्रैक्टिकल परीक्षा 20 से 22 जनवरी और कक्षा 10 की परीक्षाएं 17 फरवरी से 24 फरवरी के बीच आयोजित की जाएंगी. इंटरमीडिएट प्रैक्टिकल परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं और अब थ्‍योरी एग्‍जाम के लिए एडमिट कार्ड जारी किए जा रहे हैं. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें