यूनिवर्सिटी प्लेसमेंट सेल जामिया मिल्लिया इस्लामिया ( JMI) ने शैक्षणिक वर्ष 2021-2022 के लिए बीते अगस्त में कैंपस प्लेसमेंट लॉन्च किया था. तब से, 10 से अधिक बहुराष्ट्रीय कंपनियों और उल्लेखनीय कंपनियों ने वर्चुअल कैंपस प्लेसमेंट ड्राइव का संचालन किया है. यहां कुछ सबसे बड़े ब्रांड जिन्होंने छात्रों को नौकरी की पेशकश की है, वे हैं टीसीएस, आईबीएम, डेलॉइट और विप्रो. वहीं जिन छात्रों को प्लेसमेंट ऑफर मिला है, वे इंजीनियरिंग, कंप्यूटर साइंस और कॉमर्स स्ट्रीम से हैं.
बीटेक और एमसीए से करीब 100 छात्रों का चयन टीसीएस, ईएक्सएल सर्विसेज, जोश टेक्नोलॉजी, जेडएस एसोसिएट्स, इनोवैसर, पब्लिसिस सैपिएंट, इंफोएज और आईबीएम जैसी कंपनियों द्वारा किया गया है. डेलॉइट द्वारा मास्टर ऑफ कॉमर्स (एम.कॉम) के 7 छात्रों का चयन किया गया. कैंपस रिक्रूटमेंट प्रक्रिया अभी भी जारी है, उम्मीद है कि आने वाले दिनों में यह संख्या और ज्यादा बढ़ेगी. कैंपस प्लेसमेंट प्रक्रिया में छात्र भी बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं.
जामिया के कैंपस प्लेसमेंट में अगस्त माह से अब तक दिया गया उच्चतम पैकेज रुपये 14.00 लाख प्रति वर्ष है और वहीं औसत पैकेज रुपये 7.00 लाख प्रति वर्ष है. बता दें कि पिछले साल से आर्थिक मंदी और कोरोना महामारी के बाद की तमाम स्थितियों को देखते हुए, यह अपने आप में एक बड़ी उपलब्धि है कि जामिया से सबसे अच्छे और शीर्ष रिक्रूटर्स को हायर किया जाए.
यूनिवर्सिटी प्लेसमेंट सेल के निदेशक प्रो. जेडए जाफरी ने प्लेसमेंट टीम को बधाई देते हुए कहा कि इस साल हमने प्राथमिकता के आधार पर अच्छी कंपनियों को आमंत्रित किया है. जामिया द्वारा स्थापित मजबूत उद्योग-अकादमिक संबंध, इसके छात्रों की गुणवत्ता और उच्च शिक्षण ने विश्वविद्यालय को देश भर के कुछ बड़े कॉर्पोरेट नामों के बीच शीर्ष संस्थान के रूप में पहचान दिलाने में मदद की है. आने वाले महीने में कैंपस प्लेसमेंट ड्राइव के लिए और कंपनियां भी तैयारी में हैं. छात्रों की सहभागिता भी इसमें काफी मददगार साबित हो रही है.