scorecardresearch
 

Exam Postponed: NTA ने जारी किया नया नोटिफिकेशन, तीन महीने के लिए स्‍थगित की ये परीक्षा 

NTA Notification 2021: इस परीक्षा के माध्‍यम से छात्र, देश भर के सभी आयुष कॉलेजों, संस्थानों और विश्वविद्यालयों या डीम्ड विश्वविद्यालयों में आयुर्वेद, यूनानी, और होम्योपैथी में MD/ MS/ PG डिप्लोमा कोर्सेज़ में एडमिशन पाते हैं.

NTA Notification 2021: NTA Notification 2021:
स्टोरी हाइलाइट्स
  • प्रवेश परीक्षा 07 जून को आयोजित की जानी थी
  • कोरोना के चलते एग्‍जाम 3 महीने के लिए स्‍थगित है

NTA Notification 2021: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने JEE Main समेत अन्‍य बड़ी प्रवेश परीक्षाओं को स्थगित करने के बाद अब ऑल इंडिया आयुष पोस्‍ट ग्रेजुएट एंट्रेंस एग्‍जाम (AIAPGET) 2021 को स्थगित कर दिया है. देश में बेकाबू कोरोना महामारी को देखते हुए परीक्षा को स्‍थगित करने का फैसला लिया गया है. प्रवेश परीक्षा 07 जून को आयोजित की जानी थी जो अब अगले आदेश तक के लिए टाल दी गई है. महामारी की स्थिति पर विचार करने के बाद एग्‍जाम की नई डेट जारी की जाएगी. आधिकारिक वेबसाइट nta.ac.in पर इस संबंध में नोटिफिकेशन जारी किया गया है.

आधिकारिक वेबसाइट पर जारी नोटिस के अनुसार, "देश में Covid19 के मामलों में तेजी से हो रही बढ़ोत्‍तरी के मद्देनजर, न्यूनतम तीन महीने के लिए AIAPGET- 2021 को स्थगित करने का निर्णय लिया गया है. परीक्षा की संशोधित तिथि बाद में घोषित की जाएगी." एप्लिकेशन फॉर्म भरने के लिए ऑनलाइन रजिस्‍ट्रेशन की डेट भी बाद में जारी की जाएगी.
 
ऑल इंडिया आयुष पोस्ट ग्रेजुएट एंट्रेंस टेस्ट 2020-21, उन छात्रों के लिए जरूरी एंट्रेस एग्‍जाम हैं जो पोस्‍ट ग्रेजुएट आयुष कोर्सेज़ में एडमिशन पाना चाहते हैं. इस परीक्षा के माध्‍यम से छात्र, देश भर के सभी आयुष कॉलेजों, संस्थानों और विश्वविद्यालयों या डीम्ड विश्वविद्यालयों में आयुर्वेद, यूनानी, और होम्योपैथी में MD/ MS/ PG डिप्लोमा कोर्सेज़ में एडमिशन पाते हैं. परीक्षा के संबंध में कोई भी अन्‍य जानकारी आधिकारिक वेबसाइट पर ही जारी की जाएगी.

आधिकारिक नोटिफिकेशन देखने के लिए यहां क्लिक करें

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें