scorecardresearch
 

NTA JEE Main 2021: बंद होने जा रही है एप्लिकेशन विंडो, फौरन करें अप्‍लाई

NTA JEE Main 2021: अक्‍सर ऐसा देखा गया है कि आखिरी दिन हेवी ट्रैफिक के कारण वेबसाइट अनरिस्‍पांसिव हो जाती है. उम्‍मीदवारों को सुझाव है कि वे लास्‍ट डेट से पहले ही अपना एप्लिकेशन दर्ज कर दें.

NTA JEE Main 2021 NTA JEE Main 2021
स्टोरी हाइलाइट्स
  • 16 जनवरी रजिस्‍ट्रेशन की लास्‍ट डेट है
  • एप्लिकेशन करेक्‍शन की विंडो 19 जनवरी से 21 जनवरी के बीच लाइव होगी

NTA JEE Main 2021: संयुक्त प्रवेश परीक्षा मुख्य (JEE Main) फरवरी सेशन के लिए रजिस्‍ट्रेशन का प्रोसेस शनिवार 16 जनवरी को बंद होने जा रहा है. NTA शनिवार के बाद एप्लिकेशन स्‍वीकार नहीं करेगा. वे सभी छात्र जो पूरे देश में प्रीमियम संस्थानों में इंजीनियरिंग कार्यक्रमों में एडमिशन लेना चाहते हैं, वे JEE Main फरवरी सेशन के लिए फौरन आवेदन कर दें. रजिस्‍ट्रेशन करने के लिए उम्‍मीदवार आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर विजिट करें. अक्‍सर ऐसा देखा गया है कि आखिरी दिन हेवी ट्रैफिक के कारण वेबसाइट अनरिस्‍पांसिव हो जाती है. उम्‍मीदवारों को सुझाव है कि वे लास्‍ट डेट से पहले ही अपना एप्लिकेशन दर्ज कर दें.

देखें: आजतक LIVE TV

हालांकि,  NTA एप्लिकेशन का प्रोसेस पूरा होने के बाद छात्रों को एप्लिकेशन में करेक्‍शन का मौका भी देगा. करेक्‍शन विंडो एक्टिव होने के बाद उम्‍मीदवार यह चेक कर सकेंगे कि फॉर्म भरते समय कोई गलती न रह गई हो. एप्लिकेशन करेक्‍शन की विंडो 19 जनवरी से 21 जनवरी के बीच लाइव होगी. 

इच्‍छुक उम्‍मीदवार आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर जाएं और एप्लिकेशन के लिंक पर विजिट करें. नये पेज पर रजिस्‍ट्रेशन का बटन दिखाई देगा जिसपर जाकर उम्‍मीदवार अपना रजिस्‍ट्रेशन कर सकेंगे. फॉर्म में अपनी डिटेल्‍स भरने के बाद अपना फोटो और सिग्‍नेचर भी अपलोड करने होंगे और फीस जमा करने पर ही एप्लिकेशन पूरा होगा. उम्‍मीदवार नीचे दिए डायरेक्‍ट लिंक पर विजिट कर फौरन अपनी एप्लिकेशन दर्ज करें.

अभी अप्‍लाई करने के लिए यहां क्लिक करें

TAGS:
आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें