scorecardresearch
 

ओडिशा: दिवाली की रात पटाखे फोड़ने पर बवाल, युवक की तलवार से हत्या

देशभर में सोमवार को धूमधाम से दिवाली मनाई गई. लेकिन ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर में पटाखे फोड़ने को लेकर हुए विवाद में एक युवक की जान चली गई.

अमरेश कुमार (फोटो-मोहम्मद सफ़ियान) अमरेश कुमार (फोटो-मोहम्मद सफ़ियान)

  • पटाखे फोड़ने से मना करने पर हुई कहासुनी
  • युवकों के समूह ने तलवार से किया हमला

देशभर में रविवार को धूमधाम से दिवाली मनाई गई. लेकिन ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर में पटाखे फोड़ने को लेकर हुए विवाद में एक युवक की जान चली गई. पुलिस ने बताया कि भुवनेश्वर में रविवार रात में दीपावली उत्सव के दौरान पटाखे फोड़ने के विवाद में एक युवक की कथित रूप से हत्या कर दी गई.

यह घटना रविवार रात राजधानी भुवनेश्वर में एयरफील्ड पुलिस सीमा के तहत आने वाले सुंदरपाड़ा इलाके की है. मरने वाले युवक की पहचान अमरेश नायक रूप में हुई है, जो सुंदरपाड़ा इलाके के बीडीए कॉलोनी में रहता था.

असल में, अमरेश और उसके दोस्त दिवाली की रात पटाखे फोड़ रहे थे. उसी दौरान युवाओं का एक समूह मौके पर पहुंचा और पटाखे फोड़ने का विरोध करने लगा.

बाद में अमरेश और युवकों के बीच की बहस कहासुनी में बदल गई. बताया जा रहा है कि अमरेश पर तलवार से हमला किया गया जिसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गया.

गंभीर रूप से घायल अमरेश को भुवनेश्वर के कैपिटल अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. फिलहाल पुलिस मामले की जांच-पड़ताल में जुटी हुई है. अमरेश पर हमला करने वाले आरोपी युवक फरार बताए जा रहे हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें