scorecardresearch
 

UP: जारी है सिपाहियों का विरोध, इमोजी और हेलमेट बने नए हथियार

लखनऊ में विवेक तिवारी हत्याकांड के पुलिस विभाग के सिपाहियों का विरोध जारी है. अब वे नए तरीके से विरोध कर रहे हैं. सिपाही चेहरा छुपाकर काली पट्टी लगाकर विरोध जता रहे हैं.

X
सिपाहियों ने निकाला विरोध का नया तरीका (फोटो- कुमार अभिषेक) सिपाहियों ने निकाला विरोध का नया तरीका (फोटो- कुमार अभिषेक)

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में विवेक तिवारी हत्याकांड के बाद यूपी पुलिस के दारोगा और सिपाहियों का विरोध जारी है. हालांकि सिपाहियों का विरोध करने का तरीका बदल गया है. अब वे चेहरा छुपाकर काली पट्टी लगाकर न सिर्फ विरोध जता रहे हैं बल्कि फोटो भी वायरल कर रहे हैं.

बता दें कि पुलिस विभाग ने अपने विरोध का तरीका तब बदला है जब कुछ सिपाहियों को काली पट्टी लगाकर विरोध करने पर निलंबित कर दिया गया था. विवेक तिवारी हत्याकांड के बाद कॉन्स्टेबल प्रशांत चौधरी और संदीप कुमार के खिलाफ हुई कार्रवाई के बाद सिपाहियों में गुस्सा है और वे इस कार्रवाई का विरोध कर रहे हैं.

सिपाहियों ने विरोध करने की नया तरीका ढूंढा है और चेहरा छुपाकर फोटो वायरल करने लगे हैं. सिपाही अनेक तरह से फोटो वायरल कर रहे हैं जिसमें वे हेलमेट लगाकर काली पट्टी बांध रखे हैं तो कहीं अपने चेहरे के ऊपर इमोजी चिपका दिए हैं. ऐसे में इन पुलिस वालों की पहचान करना मुश्किल है.

इस नए तरीके से इनका विरोध साफ दिखाई दे रहा है और पहचान करना भी मुश्किल है. फिलहाल पुलिस के अधिकारी ऐसे विरोध पर अपनी प्रतिक्रिया देने से बच रहे हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें