scorecardresearch
 

समस्तीपुर: पुलिस के पास था इनपुट, फिर भी दिनदहाड़े 12 लाख की लूट

8 से 10 की संख्या में हथियारबंद अपराधियों ने एलआईसी दफ्तर में घुसकर लगभग 12 लाख लूट की घटना को अंजाम दिया. वहीं, गार्ड के राइफल को भी लूटकर अपराधी फरार हो गए. लूट की घटना का विरोध करने पर अपराधियों ने दो एलआईसी कर्मी, गार्ड और तीन ग्राहक को भी मारपीट कर घायल कर दिया.

एलआईसी दफ्तर में हुई लूट एलआईसी दफ्तर में हुई लूट

  • 12 लाख रुपये लुटे, सीसीटीवी में कैद हुई वारदात
  • 8 से 10 की संख्या में अपराधियों ने घटना को दिया अंजाम

बिहार के समस्तीपुर में एक बार फिर बेखौफ अपराधियों ने दिनदहाड़े एलआईसी दफ्तर में लूट की बड़ी वारदात को अंजाम दिया है. जानकारी के मुताबिक समस्तीपुर पुलिस को दो दिन पहले ही लूट के बारे में गुप्त जानकारी मिल गई थी. इसके बावजूद पुलिस वारदात को रोकने में नाकाम रही और लुटेरों ने 12 लाख रुपये उड़ा डाले.

8 से 10 की संख्या में हथियारबंद अपराधियों ने एलआईसी दफ्तर में घुसकर लगभग 12 लाख लूट की घटना को अंजाम दिया. वहीं, गार्ड के राइफल को भी लूटकर अपराधी फरार हो गए. लूट की घटना का विरोध करने पर अपराधियों ने दो एलआईसी कर्मी, गार्ड और तीन ग्राहक को भी मारपीट कर घायल कर दिया.

घटना के बाद से सभी घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया. घटना के संबंध में कर्मियों ने कहा कि अपराधी लगभग 10 की संख्या में थे जिसमें से 6 अपराधी एलआईसी कार्यालय में घुसे और उन्होंने सबसे पहले गार्ड को कब्जे में लेकर पिस्टल के बट से मारकर उसे जख्मी कर दिया और राइफल छीन लिया.

अपराधियों ने कार्यालय में मौजूद सभी कर्मियों को बंधक बनाने के बाद उनके साथ भी मारपीट की और फिर लूट की घटना को अंजाम देने में लग गए. 12 लाख रुपए लूटने के बाद रकम को बैग में रख गार्ड के राइफल को लेकर आसानी से फरार हो गए. लूट की सारी वारदात कार्यालय में मौजूद सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई. वारदात की सूचना मिलते ही एसपी विकास वर्मन पटोरी डीएसपी के साथ स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंचे और मामले की तफ्तीश शुरू कर दी.

सीसीटीवी खंगाल रही पुलिस

समस्तीपुर के पुलिस अधीक्षक विकास बर्मन ने बताया, 'पिछले कुछ दिनों का 8 लाख कैश जमा था और कैश काउंटर में  सोमवार का भी कैश था, जो अपराधियों ने लूट लिए.' उन्होंने कहा कि कुल मिलकर 11 से 12 लाख रुपये की लूट हुई है.

बर्मन ने कहा, अपराधी के भागने की दिशा में सीमाओं को सील कर कार्रवाई की जा रही है. साथ ही मामले में दूसरे जिले की पुलिस का सहयोग भी लिया जा रहा है. सीसीटीवी फुटेज भी खंगाला जा रहा है.

तीन दिन पहले ही अपराधियों ने समस्तीपुर जिले के चकमेहसी थाना क्षेत्र में एक फाइनेंस कम्पनी से भी 17 लाख रुपये लूट लिए थे. अभी इस घटना के आरोपियों की गरफ्तारी भी नही हुई थी कि एलआईसी कार्यालय में 12 लाख रुपये की लूट की घटना हो गई.

पुलिस को पहले से थी जानकारी!

कहा जा रहा है कि समस्तीपुर पुलिस को घटना के दो दिन पहले ही गुप्त सूचना मिली थी कि कुछ अपराधी पटोरी में अपराध की योजना बना रहे हैं. एसपी ने त्वरित कार्रवाई करते हुए एक स्पेशल टीम बनाई और छापेमारी कर 4 अपराधियों को 7.65 बोर के 1 पिस्टल लूट की. साथ ही 2 मोटरसाइकिल भी बरामद की. हालांकि, पुलिस LIC के दफ्तर में हुई 12 लाख लूट को अंजाम देने वाले अपराधियों के गिरेबान तक नहीं पहुंच पाई.

(इनपुट- जहांगीर आलम)

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें